22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope: हाथ लगेगी निराशा, इन राशियों के लोग हो जाएं सावधान नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Daily Horoscope: जीवन में घटने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए राशिफल का सहारा लिया जाता है. आने वाले दिन में आपके जीवन में कौन सी घटना घटने वाली है इसका अंदाजा आप राशिफल से लगा सकते हैं. राशिफल के जरिए हम निकट भविष्य की घटनाओं का अनुमान लगाकर खुद को और सचेत कर सकते हैं. ग्रह और नक्षत्र इंसान के जीवन को प्रभावित करते हैं. आइए जानते हैं कि आज यानी 29 जून दिन शनिवार को आपका दिन कैसा रहेगा?

हर राशि के अपने स्वामी ग्रह होते हैं. कोई भी ग्रह जब एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करता है तो इससे अन्य राशि वाले लोग भी प्रभावित होते हैं. यानी हर ग्रह का प्रत्येक राशि पर कुछ न कुछ प्रभाव होता है.

आज का राशिफल

मेष राशि

जीवन में कई उतार चढ़ाव आते हैं, आप इस तरह हताश होकर बैठ गए तो नुकसान आप का होगा. कारोबार में उन्नति के योग हैं. कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

वृषभ राशि

भाग्योदय का समय है. अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाए सफल होंगे. कार्यस्थल बार-बार हो रही मशीन के खराब होने से परेशान रहेंगे. मशीनरी का स्थान परिवर्तन कर दें समाधान हो जाएगा.

मिथुन राशि

परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी. खानपान में ध्यान देने की जरूरत है. कई दिनों से आप के मन में किसी बात को लेकर दुविधा है. झूठ बोलकर आप स्वयं फंस सकते है. धन लाभ हो सकता है.

कर्क राशि

काम को टालना बंद करें और समय पर कार्य को करना सीखें. जल्दबाजी में लिए फैसले गलत साबित होंगे. व्यापार को बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. संतों का सानिध्य प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशि

बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं. खुद के तौर तरीके को बदलें. परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी. कपास तेल और लोहा व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है.

कन्या राशि

केवल पैसा कमाने में ही न लगे अपनी जरूरी जिम्मेदारी में पूरी करें. व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे. नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं. आर्थिक लाभ होगा.

तुला राशि

अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं. कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद हो सकता है. आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे. कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. मान कीर्ति में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि

व्यावसायिक नए अनुबंध हो सकते हैं. पारिवारिक यात्रा के योग है. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नई तकनिकी के प्रयोग से लाभ होगा.

धनु राशि

आत्मविश्वास और इष्टबल की मदद से सफलता मिलेगी. साझेदारी से लाभ होगा. मानसिकता बदलें और अच्छा सोचें. बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. अपने सपनों को साकार करने का समय आ गया है, पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य में लग जाएं.

मकर राशि

मन ही मन किसी बात से परेशान हैं, पूर्ण विचार और अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें. शत्रु सक्रिय होंगे. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. पूर्व में किए निवेशों से लाभ होगा.

कुंभ राशि

अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा. बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा. अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना हर किसी को न बताएं नुकसान हो सकता है.

मीन राशि

जोखिम के कार्यों से दूर रहें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आप के विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं, सतर्क रहें. धन संचय में सफल होंगे. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

Related posts

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बनेगी कमेटी, कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा ऐलान

bbc_live

Ganesh Chaturthi 2024: गणेश जी की मूर्ति की स्थापना के लिए शुभ मुहूर्त, यहां जानें

bbc_live

Aaj Ka Panchang : गुरु पूर्णिमा और आषाढ़ पूर्णिमा व्रत आज, नोट करें दिन के शुभ-अशुभ मुहूर्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!