23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

अशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मिला मांस का टुकड़ा, खाद्य विभाग की टीम ने की जांच

रायपुर। मोहबा बाजार स्थित अशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा निकलने की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया. इसके बाद खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए आशोका बिरयानी होटल पहुंची. यहां किचन में क्रास कंटेमिनेशन का चौंकाने वाला मामले सामने आया यानी किचन में शाकाहारी और मांसाहार एक साथ रखा जा रहा था. इस कारण ही होटल में बार बार शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े निकलने की शिकायत मिल रही थी.

किचन का आकार, शाकाहारी और मांसहारी खाना बनाने और रखने के अनुपात में काफी छोटा था. सभी तरफ गंदगी पसरी थी और फ्रिजर में बड़ी मात्रा में पुराना बासी खाना मिला, अशुद्ध खाद्य पदार्थों को टीम ने नष्ट कराया. जांच टीम में फूड सेफ्टी आफिसर रोशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल रहा.

बता दें की शुक्रवार दोपहर को दुर्ग के दो युवक अशोक बिरयानी होटल गए थे, यहां उन्होंने शाकाहारी बटर पनीर सब्जी आर्डर की थी. खाना आया तो उसमें मांस का बड़ा टुकड़ा, जिसके बाद युवकों ने इसकी शिकायत की. पूर्वे में भी अशोका बिरयानी होटल के कई ब्रांच में शाकाहारी भोजन में मांस निकलने का मामला सामने आ चुके हैं.

अशोका बिरयानी के अलावा खाद्य विभाग की टीम गुढ़ियारी समेत कई इलाकों में संचालित मोमोस सेंटर गई. यहां मोमोस विक्रेताओं को खाने में रंग न मिलने और पुराना खाद्य पद्यार्थ न इस्तेमाल करने की सख्त हिदायत दी. कई सेंटर में मोमोस सामाग्री जांच के लिए जब्त की गई.

Related posts

PCC चीफ दीपक बैज दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करेंगे , कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए नेताओं को लेकर कही बड़ी बात

bbc_live

अवैध महुआ कच्ची शराब बनाकर बेचने वाले दो आरोपियों के विरुद्ध थाना मगरलोड पुलिस ने किया वैधानिक कार्यवाही

bbc_live

हाजी सैफ़ुद्दोजा का ज़िला हज ट्रेनर में हुआ चयन लोगों में खुशी की लहर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!