BBC LIVE
राष्ट्रीय

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की 46 प्रांत प्रचारकों की बैठक 12 से 14 जुलाई तक रांची में

नेशनल न्यूज़। पूरे देश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 46 प्रति में बनता है और सभी प्रांत में प्रांत प्रचारक नियुक्त किए हैं इन सभी लोगों की महत्वपूर्ण बैठक 12  से 14 जुलाई के बीच झारखंड की राजधानी रांची में होने जा रही है इस बैठक में 2025 और 2026 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शताब्दी वर्ष मनाने जा रहा है उसके कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सकता है.
इस बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत  8 जुलाई 2024 को ही रांची पहुंच जाएंगे.

इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाहक दत्तात्रेय हो स बो ले  के अलावा शह कार्यवाह कृष्ण गोपाल जी और राम दत्त चक्रधर की सी आर मुकुंद  के अलावा अरुण कुमार  अतुल  एवं एवं आलोक कुमार  एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि एक और महत्वपूर्ण बैठक 31 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महत्वपूर्ण बैठक केरल में होने जा रही है इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठनों के सभी प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होंगे एवं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष  भी उपस्थित रहेंगे.

भाजपा के नई दिल्ली के विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि यह बैठक होने के पहले ही भाजपा का संसदीय दल भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है और वह उसे बैठक में जा सकते हैं क्योंकि भाजपा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी बन चुके हैं.

Related posts

कांग्रेस के खेमे में मची भगदड़, अब पूर्व पीएम के पोते ने छोड़ा पार्टी का साथ

bbc_live

एडल्ट स्टार सोफिया लियोन का निधन, सौतेले पिता ने की मौत की पुष्टि

bbc_live

मची अफरा-तफरी : बारातियों से भरी बस और ट्रक के बीच टक्कर…5 की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!