23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की 46 प्रांत प्रचारकों की बैठक 12 से 14 जुलाई तक रांची में

नेशनल न्यूज़। पूरे देश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 46 प्रति में बनता है और सभी प्रांत में प्रांत प्रचारक नियुक्त किए हैं इन सभी लोगों की महत्वपूर्ण बैठक 12  से 14 जुलाई के बीच झारखंड की राजधानी रांची में होने जा रही है इस बैठक में 2025 और 2026 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शताब्दी वर्ष मनाने जा रहा है उसके कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सकता है.
इस बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत  8 जुलाई 2024 को ही रांची पहुंच जाएंगे.

इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाहक दत्तात्रेय हो स बो ले  के अलावा शह कार्यवाह कृष्ण गोपाल जी और राम दत्त चक्रधर की सी आर मुकुंद  के अलावा अरुण कुमार  अतुल  एवं एवं आलोक कुमार  एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि एक और महत्वपूर्ण बैठक 31 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महत्वपूर्ण बैठक केरल में होने जा रही है इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठनों के सभी प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होंगे एवं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष  भी उपस्थित रहेंगे.

भाजपा के नई दिल्ली के विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि यह बैठक होने के पहले ही भाजपा का संसदीय दल भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है और वह उसे बैठक में जा सकते हैं क्योंकि भाजपा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी बन चुके हैं.

Related posts

आज का इतिहास 19 मई : Tata को समर्पित है आज का रोचक इतिहास, मनमोहन सिंह के लिए आज है खास दिन

bbc_live

Gold Price: सोने की कीमतों में तेज गिरावट,5000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ Gold

bbc_live

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान, MS Dhoni का है सबसे चहेता खिलाड़ी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!