10.4 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

CG ब्रेकिंग : बाल संप्रेक्षण गृह से दो बालक फरार, स्टॉफ में मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी..!!

 कोरबा। जिले के शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से सुबह दो अपचारी बालक शौचालय के दीवार फांदकर फरार हो गए। घटना के बाद स्टाफ में हड़कंप मच गया। फरार हुए नाबालिगों में से एक कटघोरा थाना और दूसरा पाली थाना क्षेत्र से अनाचार के मामले में पकड़ा गया था। घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस ने बाल गृह में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

 बता दें कि घटना से कुछ घंटे पहले ही महिला और बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी रेणु प्रकाश ने बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया था। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ ही घंटों बाद नाबालिगों के फरार होने से इन व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। बताया जाता है कि दोनों नाबालिगों को सिविल लाइन थाना अंतर्गत रिसदी चौक बाल संप्रेक्षण गृह में रखा गया था। रविवार रात को भोजन के बाद बाल गृह को बंद कर दिया गया था और दोनों बालक भी अपने बिस्तर पर सोने चले गए थे।
सोमवार सुबह वे शौच के बहाने बाल संप्रेक्षण गृह के पीछे हिस्से में पहुंचे और शौचालय की दीवार के सहारे कूदकर फरार हो गए। घटना के कुछ ही समय पहले सुरक्षा में तैनात नगर सैनिक संतोष केवट राउंड लगाकर मुख्य द्वार पर बैठा था। बालकों के फरार होने की जानकारी तब लगी जब वे काफी देर तक कमरे में नहीं पहुंचे। इस खबर के फैलते ही हड़कंप मच गया और इसकी सूचना बालकों के परिजनों को दी गई। परिजनों को बालकों के घर पहुंचने पर तत्काल सूचित करने को कहा गया है।

Related posts

Crime : इनामी सहित 5 माओवादी गिरफ्तार…नक्सलियों में महिला भी शामिल

bbc_live

जारी किया गया हेल्पलाइन : छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड के नतीजे इसी हफ्ते

bbc_live

राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई, IPS को किया गया सस्पेंड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!