24.3 C
New York
September 18, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

Iran: हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की ईरान में हत्या, ईरानी रेवोल्यूशनरी गार्ड्स ने की पुष्टि, घर पर हुआ था हमला

दिल्ली। हमास की राजनीतिक शाखा के प्रमुख इस्माइल हानिया की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्माइल हानिया की ईरान में हत्या कर दी गई है। ईरान की सेना ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने भी इसकी पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, तेहरान में स्थित इस्माइल हानिया के घर पर हमला हुआ, जिसमें एक अंगरक्षक समेत इस्माइल हानिया की मौत हो गई।

हमास ने इस्राइल पर लगाए आरोप
ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के जनसंपर्क विभाग ने बताया कि हमला बुधवार की सुबह हुआ और घटना की जांच की जा रही है। बयान में इस्माइल हानिया की मौत पर दुख जताया गया और फलस्तीन के लोगों के प्रति समर्थन जताया गया। हमास ने भी बयान जारी कर इस्माइल हानिया की मौत की पुष्टि की है और साथ ही हत्या का आरोप इस्राइल पर लगाया है। हालांकि अभी तक इस्राइल की तरफ से इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। इससे पहले मंगलवार को ईरान के नए राष्ट्रपति के एक कार्यक्रम में इस्माइल हानिया शामिल हुआ था और उसने ईरान के सुप्रीम लीडर से भी मुलाकात की थी।

Related posts

Vrat Special Recipe: व्रतधारियों के लिए बनाएं गुजराती दूध पाक मिठाई

bbc_live

कूनो नेशनल पार्क में चीता गामिनी ने पांच शावकों को दिया जन्म,अब देश में चीतों की संख्या बढ़कर हुई 26

bbc_live

CG Assembly Budget: विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित, सीएम साय समेत समिति के सदस्य रहे मौजूद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!