23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धमतरी

रेलवे ने शुरू की अतिक्रमण की कार्यवाही…

रिपोर्टर पवन साहू धमतरी

धमतरी- लंबे समय के बाद धमतरी में बड़ी रेल लाइन के काम में तेजी आने की उम्मीद अब नजर आने लगी है। एक ओर जहां स्टेशन भवन का निर्माण लंबे समय से मंद गति से जारी है, वहीं अब प्लेट फार्म के निर्माण में बाधा बनने वाले मकानों पर मंगलवार की सुबह बुलडोजर चलाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के द्वारा 5 अगस्त को स्टेशनपारा में प्लेटफार्म निर्माण की लाइन में आने वाले लगभग 15 मकानों को अपना सामान हटाने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था, जिसके बाद मंगलवार की सुबह रेलवे के अधिकारी, अतिक्रमण दस्ता समेत स्थानीय पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मकानों को ध्वस्त किया गया।

मालूम हो कि बड़ी रेल लाइन की प्रशासकीय स्वीकृति मिलने के बाद से लगातार रेलवे द्वारा स्टेशनपारा के निवासियों को अवैध कब्जा हटाने नोटिस दिया जा रहा था, जिनमे से कुछ ने अपने सामान पहले ही हटा लिए थे, इन लोगों के लिए महिमा सागर वार्ड में पीएम आवास का निर्माण किया जा रहा है जहां 287 मकान स्वीकृत किए गए हैं, जिनमे से लगभग 80 मकान ही पूर्ण हो पाए हैं, उनमें भी शौच, दरवाज़े ,पेयजल, बिजली, आदि की कोई व्यवस्था नहीं है।

बहरहाल जिन 10 मकानों पर बुलडोजर चलता जगाया है से अब अपने समान के साथ महिमा सागर स्थित पीएम आवास की ओर कूच करने में लगे हैं। जहां बहुत से परिवारों ने पहले ही अपना कब्जा कर हूक हैं। बाकी के परिवार अभी फिलहाल अपने रहने की व्यवस्था में जुटे हैं।

स्टेशनपारा के बाकी मकान मालिकों को भी 1 सप्ताह का समय दिया गया है, इस दौरान वे खुद से अपने घरों को खाली कर दें।

वहीं बहुत से वार्डवासी निगम पर आरोप लगाते हुए बताए कि बीते 3 सालों से नगर निगम द्वारा उन्हें महिमा सागर स्थित पीएम आवास के नाम से आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन पीएम आवास का अब तक आधा काम भी पूर्ण नही हो पाया है, ऐसे में यदि रेलवे द्वारा कार्यवाही की जाती है तो भरी बारिश में वे कहां जायेंगे?

Related posts

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सिक्किम के नव नियुक्त राज्यपाल ओमप्रकाश माथुर को नई दिल्ली में दी बधाई

bbc_live

रायपुर Aiims में मरीज ने लगाई फांसी, तीन दिन से एम्स के एमरजेंसी वार्ड से हुए थे लापता

bbc_live

पढ़ाई की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!