23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

सांसद संतोष पांडे को बघेल की सलाह, मेरे पिता के पास जाकर जवाब ले लें..पूर्व सीएम ने कहा-

रायपुर। भाजपा सांसद संतोष पांडे द्वारा पिता को लेकर किए गए सवाल पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। पूर्व सीएम ने भाजपा सांसद संतोष पांडे को सलाह दी है कि वे अपने प्रश्न का जवाब मेरे स्वर्गवासी पिता जी के पास जाकर ले लें।

बता दें कि, इससे पहले पांडे ने आज मोहला मानपुर में गिरफ्तार नक्सलियों में से एक को स्व.नंदकुमार बघेल का सहयोगी बताते हुए भूपेश से पूछा कि बताएं यह रिश्ता क्या कहलाता है?

इस पर भूपेश ने कहा जो स्वर्गवासी हो चुके हैं उनसे कैसे सवाल जवाब हो सकते हैं। लेकिन भाजपा वाले हमेशा से दिवंगतों से ही सवाल पूछते हैं। चाहे वह गांधी हो, नेहरू इंदिरा जी हों। और आज मेरे पिता से पूछ रहे हैं। ये तो मूर्खता की हद है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि, यह तो ओछी घटिया मानसिकता का सवाल हैं जिसका मैं जवाब नहीं देना चाहता। बघेल ने कहा कि सभी जानते हैं कि मेरे औऱ पिताजी के संबंध विरोधाभासी रहे हैं। उनकी लाइन अलग थी, मेरी लाइन अल गई। कहां जाते आते  मुझे नहीं बताते थे। और एक एक बच्चा जानता है कि नक्सली ,भाजपा के मंत्रियों के बंगले आकर पैसे लेकर जाते थे।

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि, मोहला-मानपुर पुलिस को शनिवार के दिन नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली। नक्सलियों के खिलाफ मोहला -मानपुर-अम्बागढ़ चौकी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई में नक्सलियों के लिए लेव्ही वसुलने में संलिप्त 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद नक्सलियों के लिए लेव्ही वसूली के मनी ट्रेल का पर्दाफाश किया गया है। खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा लेव्ही वसूली कर नक्सलियों को पहुंचाई।

लेव्ही के पैसे से नक्सल संगठन के मुखौटे के रूप में काम करने वाले संगठन को सहयोग करते थे। लेव्ही के पैसे से सूरजू राम टेकाम के लिए फ्लाइट का टिकट बुक किया गया और नक्सलियों को मदद पहुंचाई गई। नक्सली सामान सप्लाई के लिए भी पैसे का उपयोग करते थे। राजनादगांव रेंज के आई जी दीपक झा ने यह खुलासा किया है।

स्वर्गीय नंदकुमार बघेल पर बड़ा आरोप

इधर, नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़ा आरोप लगाया है। मोहला-मानपुर गिरफ्तारी मामले में सांसद पांडेय ने भूपेश बघेल पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक विवेक सिंह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता स्वर्गीय नंदकुमार बघेल का सलाहकार रहा है।

7 लाख रुपये का लेनदेन

पांडेय ने कहा कि नक्सलियों के साथ 7 लाख रुपए लेनदेन की जानकारी भी सामने आई है। इससे स्पष्ट है कि नंदकुमार बघेल के नक्सलियों से संबंध थे। वे मोहला मानपुर के अंदरूनी क्षेत्रों में जाकर बैठकें लेते थे। लोकसभा चुनाव के वक्त भूपेश बघेल कहते थे मोहला-मानपुर में जीत जरूर होगी। अब भूपेश बघेल बताएं यह रिश्ता क्या कहलाता है?

Related posts

ग्राम पंचायत रांवा व पोटियाडीह में संगीतमय रामधूनी प्रतियोगिता का रसपान करने पहुचे

bbc_live

CG News : राजधानी में गणेश पंडाल में रखी प्रतिमा को क्षति पहुंचाने वाले दो युवक गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस

bbc_live

छत्तीसगढ़ के 17 जिलों में यलो अलर्ट जारी ,अगले दो दिनों में सरगुजा और बस्तर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!