23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराष्ट्रीय

CM के एक्शन पर कांग्रेस का रिएक्शन : छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर भड़के कांग्रेस विधायक, कहा- अपराधी अपराध करता है तो…

भोपाल। बीतें दिनों 21 सितंबर को ‘भारत बंद’ के दौरान छतरपुर में भड़की हिंसा और उपद्रवियों के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई करने के बाद इसे लेकर प्रदेश में सियासी दांव-पेंच शुरू हो गई है। मोहन सरकार के एक्शन के बाद राज्यसभा सांसद और विधायक ने कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। वहीं थाने में पथराव की घटना के बाद कांग्रेस नेता के मकान को जमींदोज कर दिया गया था। जिस पर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र लिखा है। साथ ही मकान तोड़ने वाले अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि, भोपाल विधायक आरिफ मसूद ने बिना नोटिस दिए घर और गाड़ियां तोड़ने वाले अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि, छतरपुर की कार्रवाई सीधे-सीधे न्याय व्यवस्था के विपरीत है। मध्य प्रदेश में संविधान लगभग समाप्ति की ओर है। कोई अपराधी अपराध करता है, तो उसके लिए न्याय व्यवस्था में कार्रवाई के लिए प्रावधान है।

विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

विधायक आरिफ मसूद ने सीएम को पत्र में लिखा, “निवेदन है कि दिनांक 21 अगस्त 2024 को छतरपुर सिटी कोतवाली में घटी घटना के बाद नाराज छतरपुर पुलिस ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिल कर दिनांक 22 अगस्त 2024 को बिना नोटिस दिए लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाकर जमीदोज कर दिए, जो कि सीधे-सीधे न्याय व्यवस्था के विपरीत है।”

विधायक आरिफ मसूद ने आगे लिखा, “जिस तरह पुलिस प्रशासन ने कार्यवाही के दौरान घरों एवं वाहनों को जेसीबी और पोखलेन मशीनों से तोड़ा है। जिसको देखकर साफ प्रतीत होता है कि, मध्यप्रदेश में संविधान लगभग समाप्ति की ओर है। यदि कोई अपराधी अपराध करता है, तो उसके लिए न्याय व्यवस्था में कार्यवाही करने के लिए प्रावधान है। अतः मेरा आपसे आग्रह है कि, उपरोक्तानुसार जिस तरह बगैर नोटिस दिए मकानों को तोड़ा गया है। ऐसी कार्यवाही करने वाले अधिकारीयों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए, जिससे आमजन का विश्वास बना रहे।

करोड़ों का मकान हुआ जमीदोज

गौरतलब है कि, कल ताबड़तोड़ कार्रवाई के दौरान आरोपी हाजी शहजाद अली के आलीशान महल को मिट्टी में मिला दिया गया था। इसकी अनुमानित कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक है।  यही नहीं, घर तोड़ने के दौरान वहां खड़ी गाड़ियों को भी चकनाचूर कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि, हाजी शहजाद अली कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष भी रहा है। उसके घर में खड़ी एक गाड़ी पर उपाध्यक्ष का प्लेट भी लगा हुआ था।

Related posts

कम अटेंडेंस की वजह से परीक्षा देने से रोका तो डीन ऑफिस से कूदी MBBS की छात्रा, मौत-देखे पूरी वीडियो

bbc_live

ऑस्ट्रियाई चांसलर ने मोदी के रात्रिभोज की मेजबानी की, गले मिले; पीएम बोले- और मजबूत होगी दोस्ती

bbc_live

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर हुआ जानलेवा हमला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!