28 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsराष्ट्रीय

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जेलेंस्की का बड़ा ऐलान, ‘मेड-इन-इंडिया’ के तहत भारत में खुलेंगी यूक्रेनी कंपनियां

कीव। प्रधानमंत्री मोदी की यूक्रेन यात्रा पर पूरी दुनिया की नज़र है। हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाक़ात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रूस-यूक्रेन विवाद को ख़त्म करने के उद्देश्य से एक संदेश दिया। चर्चा के बाद ज़ेलेंस्की ने भारत में कंपनियां स्थापित करने में यूक्रेन की रुचि जताई।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि, यूक्रेन भारत में निर्मित उत्पादों को खरीदकर और भारतीय कंपनियों को कीव में खोलने की अनुमति देकर भारत के साथ सीधे जुड़ने के लिए तैयार है। वहीं जेलेंस्की ने कीव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मेड-इन-इंडिया उत्पाद खरीदने पर भी सहमति जताई।

भारत आने का जेलेंस्की को दिया निमंत्रण

इस बीच, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चर्चा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को भारत आने का निमंत्रण दिया है।

पीएम मोदी के निमंत्रण पर बोले जेलेंस्की

प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर जेलेंस्की ने कहा कि, फिलहाल मुझे भारत जैसे देश में जाने का मौका नहीं मिलेगा। यह दुख:द है, क्योंकि मेरे पास युद्ध के दौरान देखने और समझने का समय नहीं है।

Related posts

तृप्ति डिमरी ने किया खूबसूरत रैंप वॉक: लंबे समय बाद दिखीं जैकलीन, श्रद्धा कपूर-माहिरा शर्मा समेत कई एक्ट्रेसेस नजर आईं

bbcliveadmin

CG CRIME NEWS : कांग्रेस पार्षद ने पत्नी के प्रेमी को घर में घुसकर उतारा मौत के घाट,उसकी मां और रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शा

bbc_live

5 साल की मासूम से हैवानियत : दुष्कर्म के बाद कत्ल, इलाके में तनाव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!