BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराज्यराष्ट्रीय

CBI Raid: आरजी कर में भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीबीआई की छापेमारी; संदीप घोष और देबाशीष सोम के आवास पर दबिश

दिल्ली। पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में जांच तेज हो गई है। मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रबंधन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे हैं। इसी सिलसिले में सीबीआई ने वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के परिसरों और 14 अन्य स्थानों पर छापेमारी की।

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के आवास पर पहुंची है। इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम ने फोरेंसिक मेडिसिन एवं टॉक्सिकोलॉजी के डेमोस्ट्रेटर डॉ. देबाशीष सोम के घर पर भी दबिश दी है।

अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हो रहे भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के संबंध में देबाशीष सोम का नाम लेते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। सीबीआई ने बीते दिन एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

मेडिकल कॉलेज नौ अगस्त को इसके सम्मेलन कक्ष में एक परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के बाद से सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले भी दर्ज किए हैं।

Related posts

सीएम साय राजनांदगांव और बिलासपुर के दौरे पर

bbc_live

सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

bbc_live

प्रधानमंत्री मोदी आज IIT भिलाई के परिसर का वर्चुअल करेंगे शुभारंभ, कवर्धा और कुरुद केंद्रीय विद्यालय के भवन का भी करेंगे लोकार्पण

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!