16.1 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Delhi-NCR में तेज धूप, यूपी-राजस्थान बरसेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

मौसम का मिजाज बदल रहा है. कही कड़ी धूप है तो कहीं बादल और बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है. देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी की सितम है. तेज धूप ने तापामान बढ़ा दिया है. कुछ दिन पहले तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही थी. वहीं, यूपी, राजस्थान, ओडिशा में कई जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है.

कई राज्यों में भारी बारिश होने से जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और ओडिशा में भारी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी गर्मी 

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज धूप खिली रहेगी.  ऐसे में एक बार फिर लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने के आसार कम हैं. धूप की वजह से तापामान ऊपर रहेगा. IMD के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली में एक बार फिर से उमस और गर्मी पड़ने वाली है. आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है.

दिल्लीवासियों को रविवार को उमस और उमस का सामना करना पड़ा, अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मंगलवार तक ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि 25 सितंबर की रात से बहुत हल्की से बहुत हल्की बारिश शुरू हो सकती है.

यूपी-बिहार में बारिश

यूपी के कई इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम शुष्क है. कई जिला में जलभराव भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. बिहार में भी कई जगहों पर बारिश हो रही है. राजस्थान में भी बारिश के अनुमान हैं.

Related posts

इस सीट के लिए मिला ऑफर…रायबरेली नहीं तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं सोनिया गांधी

bbc_live

महादेव सट्टा एप मामले में दो पत्रकारों के खिलाफ FIR दर्ज…जाने पूरा मामला

bbc_live

Himachal: शिमला में बनेगा देश का सबसे बड़ा 14 किलोमीटर लंबा रोपवे, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!