6.5 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Weather Report: जानें यूपी-बिहार के मौसम का हाल…दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी गर्मी

दिल्ली का तापमान एकाएक बढ़ गया है.  ऐसे में दिल्लीवासियों क उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा. हालांकि मंगलवार के बाद अगले चार दिन बारिश का अनुमान है. इसका साथ ही मौसम विभाग ने बिहार में अगले 4-5 दिनों के लिए हल्की बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी दिल्ली में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. यानी की एक बार फिर लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान करेगी. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग की मानें तो 25 से 27 सितंबर तक दिल्ली में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग की माने तो आज तेज धूप रहेगी. बुधवार को आसमान में बादल रहेंगे. हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. गुरुवार को राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है. मंगलवार के बाद अगले चार दिन मौसम सुहाना रहेगा. इसके साथ भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ने लगा है. एयर क्वालिटी खराब होने लगी है.

यूपी-बिहार का हाल 

बिहार में आज से मॉनसून सक्रिय हो सकता है. मौसम विभाग की माने तो  इसके चलते अगले 4-5 दिनों तक बारिश हो सकती है. कई जिलों में आज हल्की बारिश का अनुमान है. बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ भागों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना है.

कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि अभी भारत के पश्चिमी तट का मौसम पूरा बदला हुआ है. आईएमडी समुद्र से लगे इलाके और आंतरिक कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा में अगले दो दिनों के दौरान भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को भी इन क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश हुई. वहीं, सेंट्रल ईस्ट एंड नॉर्थ ईस्ट भारत में भी 24 से 27 के बीच अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Related posts

IND Vs ENG Playing 11: जायसवाल को मिलेगा मौका? भारत के पास इंग्लैंड से बदला लेने का अवसर, जानें प्लेइंग 11

bbc_live

BJP प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने केन्द्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया से की मुलाक़ात

bbc_live

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक सहित अन्य अधिकारियों ने दी जन्मदिनकी बधाई

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!