16.1 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

‘अडाणी-अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया GST’, राहुल गांधी

Jammu Kashmir News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीन लिया है ताकि ‘बाहरी लोगों को फायदा पहुंचाया जा सके’ और ‘स्थानीय लोगों की समृद्धि को नष्ट किया जा सके.’ जम्मू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही.

राहुल गांधी ने कहा कि वे लोग (मोदी सरकार) चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर का प्रशासन बाहरी लोगों द्वारा किया जाए, न कि स्थानीय लोगों द्वारा. यहां का सारा काम लेफ्टिनेंट गवर्नर के माध्यम से होता है और जम्मू-कश्मीर के लोगों की समृद्धि को नष्ट किया गया है.’

बहाल करेंगे जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा
गांधी ने कहा कि विपक्षी INDIA गठबंधन अपनी पूरी ताकत के साथ जम्मू-कश्मीर में राज्य का दर्ज बहाल करने का प्रयास करेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम लोकसभा, राज्यसभा और अगर जरूरत पड़ी तो सड़कों पर भी उतरेंगे.’  कांग्रेस नेता ने कहा कि यह आपका अधिकार है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद कभी भी किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में नहीं बदला गया. राहुल गांधी का यह बयान गृह मंत्री अमित शाह के हालिया बयान के दो हफ्ते बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर के राज्य का दर्जा केवल भारत सरकार द्वारा ही बहाल किया जा सकता है.

जीएसटी शोषण का हथियार
जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी शोषण करने का एक हथियार है जो छोटे और मध्यम व्यवसायों को बंद करने और अडानी और अंबानी जैसे अरबपतियों के लिए रास्ता तैयार करने के लिए बनाया गया है. उन्होंने कहा पूरी सरकार उनके कल्याण के लिए काम कर रही है. इससे जम्मू-कश्मीर में छोटे और मध्यम व्यवसायों की रीढ़ टूट गई है.

रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि युवा तब ही नौकरी पाएंगे जब छोटे और मध्यम व्यवसायों को पनपने दिया जाए. राहुल गांधी ने कहा कि देश में अडाणी-अंबानी के लिए भी जगह होनी चाहिए लेकिन देश के सारे संसाधनों को उनके हाथ में नहीं जाने दिया जा सकता.

Related posts

‘Sick Leave’ पर गए सभी कर्मचारियों पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लिया एक्शन, दिया बर्खास्तगी का आदेश

bbc_live

लोकसभा चुनाव 2024 : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट…पुडुचेरी में एक और तमिलनाडु में 15 प्रत्याशी उतारे

bbc_live

जगदलपुर के बालिका आश्रम में फैली बीमारी से एक बच्ची की मौत, 10 की हालत गंभीर ,आश्रम पहुंची चिकित्सकों की टीम

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!