16 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

मजहर खान के पोल्ट्री फार्म में बन रहा था मां बम्लेश्वरी का प्रसाद, खाद्य विभाग ने मारा छापा

डोंगरगढ़। तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावटी घी के बवाल के बाद पूरे देश में इन दिनों मंदिरों में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद की क्वालिटी की जांच शुरू हो गई है. इस बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां खाद्य विभाग ने मजहर खान के एक पोल्ट्री फार्म में छापा मारा है, जहां बड़ी मात्रा में ‘श्री प्रसाद’ नाम से इलायची दाना बनाया जा रहा था. हैरानी की बात ये है कि जिस पैकेट में ये इलायची दाना बेचा जा रहा था उसमें माता बम्लेश्वरी के भक्तों को गुमराह करने के लिए ये भी लिखा हुआ है कि इसे ‘साफ एवं पवित्र वातावरण में निर्मित’ किया गया है.

जहां खाद्य विभाग ने छापा मारा है वहां मुर्गी पालन भी होता है और ये डोंगरगढ़ के ग्राम राका में स्थित है. यहां से खाद्य विभाग की टीम ने इलायची दाना के सैंपल लिए है. प्रारंभिक पूछताछ में खाद्य विभाग के अधिकारियों को इलायची दाना निर्माण से जुड़ी कोई भी अनुमति के दस्तावेज नहीं मिले है. यहां निर्माण होने वाली प्रसाद की सप्लाई डोंगरगढ़ के माता बम्लेश्वरी मंदिर में प्रसाद बेचने वाले व्यापारियों को होती है.

फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों का दावा है कि पोल्ट्री फार्म उसी परिसर में है, लेकिन वहां काम करने वाले मजदूर अलग है. हालांकि ये पुलिस और खाद्य विभाग के लिए जांच का विषय है कि माता को चढ़ाए जाने वाली प्रसाद पोल्ट्री मजहर खान नाम के व्यापारी के यहां नाम बदलकर ‘श्री प्रसाद’ के नाम से कैसे बन रही है.

Related posts

वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरविन्द ओझा चुने गए छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष

bbc_live

CG IPS Award: छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा के सात अफसरों को IPS अवार्ड, देखें केंद्र सरकार का आदेश

bbc_live

जवान के खुद के AK-47 से चली गोली, सीने में जा लगी…गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!