16.4 C
New York
September 30, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Delhi Car Showroom Firing Case : भाऊ गैंग की दहशत! दिल्ली के कार शोरूम में गैंगस्टरों ने की फायरिंग

Delhi Car Showroom Firing Case: राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था का मज़ाक उड़ाते हुए, तीन हथियारबंद हमलावरों ने शुक्रवार शाम पश्चिमी दिल्ली के नारायणा में एक कार शोरूम पर अंधाधुंध गोलीबारी की. 25 से ज़्यादा राउंड फायरिंग की गई, जिससे राहगीर, ग्राहक और कर्मचारी बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि यह घटना जबरन वसूली रैकेट से जुड़ी थी, जिसमें संभवतः गैंगस्टर हिमांशु भाऊ शामिल था.

सूत्रों के अनुसार, हमलावरों ने पैसे की मांग करते हुए एक पर्ची छोड़ी. नोट के अंत में ‘भाऊ गैंग सिंस 2020’ लिखा हुआ था. सूत्रों ने बताया कि भाऊ ने सुरक्षा राशि के तौर पर 5 करोड़ रुपये मांगे थे, लेकिन पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की. शूटरों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है.

मई में भी शोरूम को जबरन वसूली का आया था कॉल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाम करीब 7.30 बजे मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग शोरूम में घुसे, पिस्तौल निकाली और तुरंत फायरिंग शुरू कर दी, बिल्डिंग के अंदर और बाहर कई राउंड फायरिंग की. सीनियर अधिकारी ने बताया कि मालिक को कुछ मिस्ड कॉल और मैसेज मिले थे, जिनकी पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि मई में कार शोरूम में हुई एक और गोलीबारी के एक सप्ताह के भीतर ही शोरूम को जबरन वसूली का कॉल आया था. उस समय मामला दर्ज किया गया था.

इस हमले ने एक बार फिर क्षेत्र में कारोबारियों और निवासियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं, जिससे पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने और अपराध से निपटने के लिए प्रभावी उपाय करने की मांग उठने लगी है. कई सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी इस बात पर सहमत थे कि ये घटना शहर में अराजकता और हिंसा के साथ चल रहे संघर्ष की चिंताजनक याद दिलाती है, जिससे कानून प्रवर्तन एजेंसियों में जनता का विश्वास बहाल करने के लिए त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया गया.

दिल्ली में हाल के महीनों में जबरन वसूली की घटनाओं में बढ़ोतरी

दिल्ली में हाल के महीनों में जबरन वसूली की घटनाओं में तेज़ी देखी गई है, शहर भर में कई मामले सामने आए हैं. मई में, पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में एक कार शोरूम में दो लोगों ने गोलीबारी की, जिसमें कम से कम चार लोग घायल हो गए. हमलावरों ने गोलीबारी से पहले शोरूम के कर्मचारी को जबरन वसूली का नोट थमा दिया था.

जुलाई में, वेलकम के पास कबीर नगर में एक प्रॉपर्टी डीलर के घर पर दो लोगों ने गोलीबारी की और 10 लाख रुपये की मांग की. पिछले महीने ही, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के एक कार डीलर को जबरन वसूली करने वालों ने निशाना बनाया था, उन्हें पुर्तगाली फोन नंबर से बार-बार 50 लाख रुपये की मांग करते हुए कॉल आए थे. पश्चिमी दिल्ली के एक कार डीलर को भी यूरोप में रहने वाले भाऊ से 2 करोड़ रुपये की मांग करते हुए जबरन वसूली का कॉल आया था.

पुलिस का कहना है कि वे जबरन वसूली के मामलों में शामिल लोगों की गिरफ़्तारी समेत ऐसी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए कदम उठा रहे हैं. पुलिस ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों में लोगों का विश्वास बहाल करने के उद्देश्य से ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के खिलाफ़ सतर्कता बढ़ाने और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Related posts

बीजापुर में नक्सली हमले में दो जवानों के शहीद होने पर सीएम साय ने जताया दुःख ,कहा- जवानों की शाहदत व्यर्थ नहीं जाएगी….

bbc_live

CG : शादी का खाना खाकर 15 से ज्यादा मेहमान बीमार, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती…

bbc_live

लोहारीडीह हिंसा मामले में छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान,बंद को सफल बनाने सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!