BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

बंगाल में नक्सलियों से संबंध के आरोप में 12 स्थानों पर छापेमारी, यहीं से छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड के नक्सलियों को जाता था पैसा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों से कथित संबंध रखने वाले लोगों के खिलाफ बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। राज्य के विभिन्न जिलों में 12 स्थानों पर मंगलवार को एक साथ छापा मारा। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज जब्त किए गए।

सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी सुरक्षा एजेंसियों की एक विस्तृत जांच के तहत की गई, जिसमें नक्सली गतिविधियों में शामिल होने के आरोपियों की पहचान की गई थी। पुलिस ने कहा कि छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया है।

एनआईए की कार्यवाही के बारे में सूत्रों ने बताया कि, दो महिला और उनके सहयोगियों का इनपुट मिलने के बाद एनआईए की टीम ने दक्षिण कोलकाता के नेताजी नगर इलाके के साथ-साथ उत्तर 24 परगना, पश्चिम बर्द्धमान जिले के आसनसोल और राज्य के कई अन्य स्थानों पर छापे मारे।

बताया जा रहा है कि इन महिलाओं ने पूर्वी भारत में नक्सली नेटवर्क फैलाने के लिए एक बड़ी धनराशि भेजी गई थी, जिसका उपयोग इन्होंने किया है। जांच एजेंसी में आसनसोल में उसे व्यक्ति के घर भी छापा मारा है, जिसके संपर्क में ये दोनों थी। बताया जा रहा है कि इन महिलाओं के जरिए ही बिहार झारखंड और छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के लिए पैसे पहुंचाए जाते थे।

NIA इन संबंधों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। ये दोनों महिलाएं खदान श्रमिकों को उनकी बकाया राशि दिलाने में मदद कर रहे कुछ गैर सरकारी संगठनों से जुड़ी हैं।

Related posts

मच गई लूट! 14,601 रुपये के सीधे डिस्काउंट पर खरीदें iPhone 15

bbc_live

45 साल की भाजपा नेत्री 30 साल के सिपाही संग हुई फरार, जानिए पूरा मामला …..

bbc_live

Aaj Ka Panchang: आज 16 अप्रैल 2024 का शुभ मुहूर्त, पढ़ें दिशाशूल, तिथि और शुभ कार्य

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!