17.6 C
New York
October 6, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़धमतरी

जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर ने किया गांधी प्रतिमा का अनावरण

रिपोर्टर पवन साहू धमतरी

महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर धमतरी विधानसभा के ग्राम सिवनीखुर्द में जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर ने महात्मा गांधी जी के प्रतिमा का अनावरण किया प्रतिमा के अनावरण के पश्चात नीशू चन्द्राकार सहित स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गाँधी प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने गांधी जी को याद करते हुए कहा कि आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को याद कर रहा है बापू के आदर्श हमें एक समृद्ध भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे व गाँधी जी के असाधारण व्यक्तित्व वह साधनपूर्ण जीवन ने विश्व को शांति अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया है. स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश एकता के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहे हैं. चन्द्राकर ने आगे कहा कि भारत के इतिहास में 2 अक्टूबर के दिन का एक खास महत्व है स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस की तरह 2 अक्टूबर को भी राष्ट्रीय पर्व का दर्जा हासिल है यह दिन देश की दो महान विभूतियों के जन्म दिवस के तौर पर इतिहास के पन्नों में दर्ज है जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के कार्यों विचारों ने देश के स्वतंत्रता और उसके बाद आजाद भारत को आकार देने में बड़ी भूमिका निभाई वहीं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था उनके सादगी और विनम्रता के लोग कायल थे.
युवा नेता शिव चंद्राकर नें प्रतिमा अनावरण के अवसर गांधी जी को नमन करते हुए गांधी जी के प्रतिमा स्थापना पर आभार माना आज जहां एक और एक पार्टी विशेष द्वारा गांधी जी के विचारों को हत्या किया जा रहा है वही सिवनीखुर्द ग्राम वासियों का गांधी जी के विचारों को जीवित रखने का प्रयास प्रशंसनी है। सेक्टर कांग्रेस अध्यक्ष सिवनीखुर्द राजेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि पहले यहां पर गांधी जी की मूर्ति स्थापित थी लेकिन कुछ असामाजिक व्यक्तियों द्वारा गांधी जी की मूर्ति को छतीग्रस्त कर तोड़ा गया जो अशोभनीय एव निंदनीय है। हमारे जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चन्द्राकर ने आज महात्मा गांधी जी की मूर्ति का अनावरण किया इसके लिए पूरा गांव दाऊजी को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।
अतिथि के रूप में श्रीराम केले पूर्व सरपंच झिरिया, शिव चंद्राकर, पुष्पेन्द्र साहू , राजेन्द्र चंद्राकर प्रमुख रूप से खुबलाल साहू, बलराम पटेल ,हेमलाल साहू उपसरपंच सिवनीखुर्द, जनकराम साहू, दाऊलाल साहू , खोरबहरा राम साहू , दोनर से रमेश तारक , सुरेश चंद्राकर।
जगतराम ध्रुव, भानुराम साहू ,बलिराम साहू , रविन्द्र दीवान ,चेतन ध्रुव , जनक कुमार , मनोज ध्रुव , पवन ध्रुव , डॉ.श्रवण विश्वकर्मा, तुलाराम साहू , रोमनाथ साहू ,व बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे.

Related posts

छत्तीसगढ़ से अब होगी मानसून की विदाई, राजधानी में सितंबर में अब तक हुई बारिश से महीने का कोटा हुआ पूरा

bbc_live

भिलाई में नकली जर्दा युक्त गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा: 85 बोरी नकली माल जप्त, 10 गिरफ्तार

bbc_live

आंबेडकर अस्पताल और DKS होंगे अपग्रेड, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी बोले- अस्पताल में 12 बंदूकधारी सिक्योरिटी होंगे नियुक्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!