6.5 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़

मानपुर में ख़त्म हुआ तेंदुए का आतंक, ग्रामीण के बनाए फंदे में फंसा, अब दिखेगा जंगल सफारी में

मोहला-मानपुर। मोहला-मानपुर के जंगल में आतंक का पर्याय बन चुका तेंदुआ आखिरकार पकड़ में आ ही गया. पालतू जानवरों की सुरक्षा के लिए ग्रामीण द्वारा बाड़ी में लगाए गए फंदे में तेंदुआ फंस गया. सूचना मिलने पर पहुंचे वन अमले ने डॉक्टर की मदद से तेंदुए को ट्रेंकुलाइज कर कब्जे में किया और रायपुर स्थित जंगल सफारी में भेजा दिया.

मानपुर ब्लॉक मुख्यालय से 6 किमी दूर बीहड़ों के बीच बसे ग्राम ढब्बा व मेंढ़ा के बीच मौजूद एक ग्रामीण के बाड़ी में लगे फंदे में फंस कर तथा जख्मी होकर एक तेंदुआ वन अमले के हत्थे चढ़ गया. अब धुर नक्सल प्रभावित इलाके के जंगल में खौफ का पर्याय बना उक्त तेंदुआ जंगल सफारी रायपुर दाखिल करा दिया गया है.

दरअसल, ये तेंदुआ मेंढ़ा गांव से महज कुछ दूर मौजूद अपनी बाड़ी में एक स्थानीय ग्रामीण ने अपने पालतू बकरियों, मुर्गे-मुर्गियों को आस-पास आमद रखने वाले छोटे जंगली जानवरों से बचाने की नियत से फंदा लगा रखा था. इसी बीच 8 व 9 अक्टूबर की दरमियानी रात उक्त फंदे में बाड़ी में दाखिल हो रहा एक तेंदुआ फंस गया.

तेंदुए के बाड़ी में फंसे होने की सूचना पर रायपुर से ट्रेंकुलाइजर टीम को बुलवाया गया. रायपुर जंगल सफारी से पहुंचे डॉ. राकेश वर्मा ने तेंदुए को ट्रेंकुलाइज किया, जिसके बाद तेंदुए को पिंजरे में सुरक्षित डालकर रायपुर जंगल सफारी भेज दिया गया. डीएफओ के मुताबिक, ग्रामीण की बाड़ी में लगे फंदे में फंसे उक्त तेंदुए की शरीर का पिछला हिस्सा जख्मी हो गया था. इस लिहाज से उसे तत्काल जंगल सफारी भेज दिया गया.

Related posts

Gold Price Today: ये रहा सोने के भाव, चेक करें यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान में गोल्ड का रेट

bbc_live

Aaj ka Panchang : आज है तृतीया, नोट करें दिन के शुभ-अशुभ मुहूर्त

bbc_live

तंत्र-मंत्र की सिद्धी पाने कब्र खोदकर निकाला महिला का शव, दो तांत्रिक गिरफ्तार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!