17.9 C
New York
October 24, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsबिलासपुर

उर्स के तीसरे दिन कव्वाल चांद कादरी ने श्रोताओं को रात भर झूमने किया मजबूर…प्रदेश भर की तंजीमों का कमेटी ने किया सम्मान

बिलासपुर| बिलासपुर के सीपत के नजदीक ग्राम लूतरा में हुजूर बाबा सैय्यद इंसान अली शाह का सालाना चल रहा है। इस दौरान न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों से जायरीन (श्रद्धालु)यहां पहुंचकर अपना अकीदा पेश कर रहे हैं। प्रदेश भर में बेहतर काम करने वाली तंजीमो (संस्थाओं) का इंतेजामिया कमेटी दरगाह लूतरा शरीफ के पदाधिकारी,खादिम उर्स कमेटी और जिले के गणमान्य नागरिकों द्वारा सम्मान किया गया। इस मौके पर लगभग 50 से अधिक तंजीमो का चयन कर उन्हें निशाने लूतरा और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। प्रदेश के सभी संभाग बस्तर,सरगुजा,बिलासपुर,दुर्ग और रायपुर संभाग से आए तंजीमों के कार्यों की जानकारी देकर उनके पदाधिकारियों को उनके कार्यों की हौसला अफजाई करते हुए सम्मानित किया गया।

 

इसके बाद रात 10:00 बजे लूतरा पंचायत में निर्मित वन विभाग के गार्डन में अंतरराष्ट्रीय कव्वाल चांद अफजल कादरी का शानदार कव्वाली का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं और श्रोताओं को अपने कलाम से कव्वाल ने झूमने पर मजबूर कर दिया। रात भर चले इस कार्यक्रम में श्रोता ऐसे मगन हुए कि कब सुबह हो गई किसी को पता ही नहीं चला। दूल्हा बना है ख्वाजा पिया जैसे कई मशहूर चांद कादरी के कलाम को यहां सुनने लोग बेताब थे।

इस मौके पर राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष असलम खान,भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद, भाजपा नेता दिलेन्द्र कौशिल, प्रणव शर्मा सहित प्रदेश के अन्य जनप्रतिनिधि नेता इस मौके पर मौजूद रहे। उर्स को सफल बनाने में कमेटी के अध्यक्ष इरशाद अली,उपाध्यक्ष मोहम्मद सिराज, सचिव रियाज अशरफी,कोषाध्यक्ष रोशन खान, लंगर इंचार्ज मोहम्मद कुद्दुस,सहसचिव गुलाम रसूल साबर, मेंबर जुबैर महमूद, हाजी अब्दुल करीम,महबूब खान,अब्दुल रहीम,फिरोज खान के अलावा उर्स कमेटी के तमाम पदाधिकारी, दरगाह के खादिम, ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधि,स्थानीय व्यापारी संघ और जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त हो रहा।

 

नागपुर के ताज बाग से चादर पहुंची लुतरा शरीफ,कमेटी का किया गया सम्मान

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में स्थित ताज बाग की इंतेजामिया कमेटी के पूरे पदाधिकारियों ने उर्स के तीसरे दिन लुतरा शरीफ पहुंचकर बाबा सरकार की चौखट में ताज बाग सरकार का अकीदा चादर के रूप में पेश किया। नागपुर से आए कमेटी के पदाधिकारियों ने लुतरा उर्स कमेटी के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए ताजबाग से लाए गए सम्मान को पदाधिकारियों को पेश किया। सभी सदस्यों की चादरपोशी के अलावा मोमेंटो भेंट किया गया। लुतरा शरीफ से नागपुर के ताज बाग को जोड़ने का कमेटी का यह पहला प्रयास रहा जो सफल भी हुआ।

आज रईस अनीश साबरी की कव्वाली होगी आकर्षण की केंद्र बिंदु

उर्स के पांचवें दिन यानी गुरुवार को चादर पेश करने बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ेगा। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से मन्नती चादर लेकर ढोल बाजे गाजे के साथ उत्साह पूर्वक श्रद्धालु हजूर बाबा सैयद इंसान अली शाह की मजार पर अपना अकीदा पेश करने पहुंचेंगे। इस दौरान रात 10:00 बजे अंतरराष्ट्रीय कव्वाल रईस अनीस साबरी की कव्वाली का शानदार प्रदर्शन होगा। दरबारी कव्वाल बिजनौर यूपी निवासी श्री साबरी के दीवानों की प्रदेश में एक बड़ी फौज है जो इन्हें सुनने की कितनी भी दूर जाने के लिए तैयार रहते हैं। कार्यक्रम को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन के साथ हुई मीटिंग के मुताबिक गुरुवार, शुक्रवार को दिन के अलावा दरमियानी रात में इस मार्ग में ट्रैफिक रोका जाएगा, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह से परेशानी ना हो। जिले के तमाम जनप्रतिनिधि,विधायक और कांग्रेस भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर बाबा सरकार का फैज हासिल करेंगे।

Related posts

निः शुल्क मेडिकल कैम्प (स्वास्थ्य शिविर) का आयोजन

bbc_live

MP NEWS : Chief Minister Dr. Yadav ने तेजस में बैठकर खुद को गौरवान्वित महसूस किया

bbc_live

वित्त मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान, पूर्वोदय स्कीम से आयेगी झारखंड में भी बहार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!