16.1 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयअपराधखेलजीवन शैलीटैकनोलजीमनोरंजनराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्वास्थ्य

अनुराग कश्यप ने ’12th फेल’ की तारीफ की: कहा- खोए हुए डायरेक्टर्स के लिए फिल्म बेंचमार्क है, IMDb पर ’12th फेल’ की रेटिंग सबसे ऊपर

9 घंटे पहले

कॉपी लिंक

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की ’12th फेल’ एक सफल फिल्म साबित रही। विक्रांत मैसी स्टारर इस बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया। ऐसे में अब डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने इस फिल्म की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ये फिल्म खोए हुए फिल्ममेकर्स के लिए एक बेंचमार्क सेट करती है। 4 दिन पहले ही ’12th फेल’ IMDb पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म भी बनी है। इसने शाहरुख खान की ‘डंकी’, ‘जवान’, ‘पठान’ से लेकर रणबीर कपूर-बॉबी देओल की ‘एनिमल’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

ये फिल्म खोए हुए डायरेक्टर्स के लिए बेंचमार्क हैअनुराग कश्यप ने ’12th फेल’ को पिछले साल की बेस्ट मेनस्ट्रीम फिल्म बताया। उन्होंने कहा- ये फिल्म भटके हुए डायरेक्टर्स के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट करती है। डायरेक्टर ने खुद को भी इन भटके हुए डायरेक्टर्स में से एक बताया। विक्रांत मैसी का पोस्टर शेयर कर, अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर लिखा- ’12th’ फेल सबसे अच्छी मेनस्ट्रीम फिल्म रही, जो मैंने 2023 में देखी।

विधु विनोद चोपड़ा ने 71 साल की उम्र में क्या कमाल फिल्म बनाई है। ये फिल्म एक ऐसे जिद्दी आदमी की कहानी है जो जिंदगी में बहुत कुछ हासिल करना चाहता है। फिल्म के बारे में जिस बात ने मुझे सरप्राइज किया वो ये है कि कैसे उन्होंने मेनस्ट्रीम फिल्मों की सभी परंपराओं को तोड़ दिया है। उन्होंने ’12th फेल’ के सींस को सरल लंबे शॉट्स में फिल्माया है।

अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया।

अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया।

अनुराग कश्यप ने पूरी टीम को बधाइयां दीअनुराग ने ये भी बताया कि उन्हें फिल्म और इसकी सिनेमैटोग्राफी में सबसे ज्यादा क्या पसंद आया। उन्होंने कहा- बहुत अधिक स्पॉइलर दिए बिना, महत्वपूर्ण दृश्यों को अच्छी तरीके से शूट किया गया है। मुखर्जी नगर की भीड़ वाला सीन एक अलग छाप छोड़ देता है। ऐसा महसूस हुआ मानो हम दीवार से उड़कर फिल्म को देख रहे हों।

डायरेक्टर को खुद पर, अपने एक्टर्स और अपनी कहानी पर इतना विश्वास है कि उन्होंने बैकग्राउंड म्यूजिक का बहुत कम इस्तेमाल किया है। मुझे उम्मीद है कि मेरे जैसे फिल्म डायरेक्टर्स जो थोड़ा खो गए हैं, उनके लिए इस फिल्म ने एक नया बेंचमार्क सेट किया है। पूरी टीम को मेरी तरफ से शुभकामनाएं।

‘विधु विनोद चोपड़ा ने कमाल कर दिखाया है’अनुराग ने पिछले दिनों आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा से हुई मुलाकात को भी याद किया। अनुराग कश्यप ने कहा- हालांकि मैं मनोज जी से मिल चुका हूं और मैंने किताब भी पढ़ी है। लेकिन जिस तरह से विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म की पेशकश की है, उस तरह से मैं कभी सोच भी नहीं सकता था। ये फिल्म हॉटस्टार पर है और इसे जरूर देखना चाहिए। मेरी बदकिस्मती रही कि मैं इस फिल्म को सिनेमाघर में देखने का समय नहीं निकाल सका।

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है ’12th फेल”12th फेल’ अनुराग पाठक की किताब पर बनी फिल्म है। इसमें विक्रांत मैसी और मेधा शंकर लीड रोल में नजर आए हैं। ये कहानी आईएएस ऑफिसर मनोज कुमार के जीवन पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से उनकी पत्नी, श्रद्धा जोशी उनके जीवन में रोशनी बनने का कार्य करती हैं। ’12th फेल’ ने दुनिया भर में 67 करोड़ की कमाई की, फिल्म को दर्शकों से बहुत प्रशंसा और प्यार मिला है।

Related posts

सीबीआई पर राज्य में लगा प्रतिबंध हटा…छत्तीसगढ़ में अब हो सकेगी CBI की एंट्री

bbc_live

कलेक्टर की पहल पर पुर्नजीवित हुआ किसान बाजार, पहली ग्राहक बनी कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी

bbc_live

आदिवासियों से जल-जंगल छीनना चाहते हैं मोदी : राहुल गांधी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!