15.8 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

नए साल की दूसरी एकादशी आज, इन 5 राशि वालों का खुल जाएगा भाग्य

Paush Putrada Ekadashi 2024 : नए साल की दूसरी एकादशी 21 जनवरी दिन रविवार को पड़ रही है. सनातन धर्म में एकादशी को काफी महत्वपूर्ण पर्व माना गया है. धार्मिक मान्यता है कि पुत्रदा एकादशी के दिन भगवान श्रीहरि विष्णु की उपासना करने से जीवन की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

पौष माह की दूसरी एकादशी को पौष पुत्रदा एकादशी के नाम से जाना जाता है. साल 2024 में यह 21 जनवरी को पड़ रही है. इस दिन भगवान श्रीहरिविष्णु की पूजा का विधान है. यह व्रत मुख्य रूप से संतान की प्राप्ति के लिए रखा जाता है.

बन रहा है यह अद्भुत संयोग

हिंदू पंचांग के अनुसार, पुत्रदा एकादशी के दिन द्विपुष्कर और शुक्ल योग का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. इससे 5 राशि वालों पर भगवान विष्णु की कृपा होगी. आइए जानते हैं वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए इस एकादशी के बाद से अच्छे दिन आने वाले हैं.

वृषभ राशि

इस एकादशी पर बनने वाला यह योग वृषभ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है. इस राशि के लोग नौकरी और कारोबार में वृद्धि करेंगे. इसके साथ ही इन लोगों को आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलेगा. इनके वैवाहिक जीवन में भी मधुरता आएगी. व्यावसायिक जीवन में भी आपको सफलता मिलने के योग हैं. आपके स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी यह योग अच्छा रहने वाला है. आपके कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. शैक्षिक कार्यों में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. इसके अलावा पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ होगा. कारोबार में भी तरक्की के योग बन रहे हैं.

कन्या राशि

यह समय नए कार्यों की शुरुआत करने का है. आय के नए स्रोतों से आपको धन लाभ होगा. इसके साथ ही भौतिक सुख और संपदा में वृद्धि के योग हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी आपको जीत मिलेगी. धन संपदा में भी वृद्धि के योग हैं.

तुला राशि

तुला राशि वालों को गृहक्लेश से मुक्ति मिलेगी. वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. इसके साथ ही आपको परिजनों का सहयोग मिलेगा. आपके कार्यों की भी प्रशंसा होगी. नई जॉब के ऑफर मिल सकते हैं.

मकर राशि

धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे. घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. संतान पक्ष से भी आपको शुभ सामचार मिलने की संभावना है. व्यापार में आपको बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. सुख-सुविधाओं में जीवन को गुजारेंगे.

Related posts

छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग को छोड़कर सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा 5 वर्ष बढ़ाई

bbcliveadmin

लोकसभा चुनाव से पहले INDI गठबंधन को बड़ा झटका, जयंत चौधरी ने किया ऐलान NDA में शामिल होगी RLD

bbc_live

“भौंकने वाले कुत्ते की तरह होना चाहिए कांग्रेस का बूथ एजेंट”- मल्लिकार्जुन खड़गे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!