BBC LIVE
अपराधराज्य

छत्तीसगढ़ : करंट लगने से बाघ की मौत, पांच लोग गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

सारंगढ़ । छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के गोमर्डा वन्यजीव अभयारण्य में करंट की चपेट में आने से एक बाघ की मौत के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वन अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक वन कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया और दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करके वरिष्ठ अधिकारी अपना पल्ला झाड़ रहे है।

वन अधिकारी ने कहा, ”दिसंबर के दौरान अभयारण्य में एक बाघ की गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके बाद बाघ की निरंतर निगरानी के लिए एक विशेष बाघ संरक्षण बल (एसटीपीएफ) का गठन किया गया था। 12 जनवरी के बाद उसके पैरों के निशान नहीं देखे गए।”

उन्होंने कहा, ”एक गुप्त सूचना के आधार पर 24 जनवरी को तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था। सूचना मिली थी कि घोरघंटी गांव के पास एक बाघ की मौत हो गई है। हिरासत में लिए गए तीन लोगों ने खुलासा किया कि बाघ की मौत बिजली के एक तार के संपर्क में आने से हुई, जिसे उन्होंने जंगली भालू के शिकार के लिए बिछाया था।”

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बाघ को जंगल में नदी के पास दफना दिया और शुक्रवार को शव खोदकर निकाला गया।

अधिकारी ने बताया कि मामले में घोरघंटी के रहने वाले सीताराम सिदार (33), रामचरण बरिहा (48), सहदेव बरिहा (35) और बंशीलाल बरिहा (63) के अलावा सालार गांव निवासी धनुराम साहू (35) को गिरफ्तार किया गया है।

Related posts

ट्रेन के एसी कोच से 11 लाख नकदी और सामानों की चोरी

bbc_live

यातायात पुलिस द्वारा समाज सेवी संस्था जेसीआई क्लब के साथ मिलकर घड़ी चौक में आवागमन करने वाले वाहन चालकों किया गया जागरूक

bbc_live

बाइक के पहिए पर दुपट्टा फंसने से हुआ हादसा, दो युवती की गई जान, दो घायल…

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!