18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’ में राहुल गांधी और ममता बनर्जी की हो सकती है मुलाकात

Congress Nyay Yatra: गणतंत्र दिवस के बाद फिर कांग्रेस की न्याय यात्रा आज फिर पंश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से शुरू हो गई. यात्रा 25 जनवरी को असम से पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में प्रवेश की थी. जहां रोड शो के बाद राहुल गांधी नई दिल्ली चले गए थे. दो दिन के विश्राम के बाद एक बार फिर यात्रा आज से शुरू हो गई है. नई दिल्ली से वापस आकर राहुल ने यात्रा फिर शुरू की. जानकारी के मुताबिक यात्रा में कल राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की मुलाकत हो सकती है.

ममता ने अकेले चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

बिहार में नीतीश कुमार के NDA में जाने के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ममता बनर्जी और राहुल गांधी की मुलाकात हो सकती है. बिते 24 जनवरी को ममता बनर्जी ने लोकसभा 2024 में गठबंधन से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उसी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी अकेले ही चुनाव लड़ने की घोषणा की.

ऐसे में राहुल और ममता के बीच होने वाली यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर एक बार फिर से बातचीत शुरू हो सकती है. ममता के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा वाले दिन ही उन्हें रोड एक्सीडेंट में चोट लग गई थी. जिसके बाद सोनिया गांधी ने उनको फोन करके हालचाल लिया है.

29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ों न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी. इससे पहले बंगाल यात्रा में जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जीलिंग आदि जिलों से होकर गुजरेगी. जबकि यह यात्रा रविवार रात को सिलीगुड़ी में विश्राम करेगी.

Related posts

अब फ्रांस में भी चलेगा भारत का UPI, भारतीय पर्यटकों को बड़ा तोहफा

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : कन्या, वृश्चिक राशिवालों के लिए आज टाइम सोने पर सुहागा, मेष, मीन की लाइफ में उथल-पुथल, हरी वस्तु रखें पास

bbc_live

Aaj Ka Panchang : क्या है 7 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!