22.9 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

मृतक गौसेवक के घर पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, परिजनों को दी ढाई लाख की आर्थिक सहायता

कवर्धा। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में कथा कर रहे है। वे रायपुर में हनुमंत कथा के बाद तीन दिवसीय कवर्धा प्रवास पर है। वे कवर्धा में कथा करने के बाद मृतक गौ सेवक साधाराम यादव के घर पहुंचे। जहां जमीन में बैठकर मृतक की पत्नी और बेटे से चर्चा की है।

बता दें कि शराबियों ने गौ सेवक साधराम यादव की हत्या कर दी थी। जिसकी सूचना मिलते ही धीरेंद्र शास्त्री मृतक के घर पहुंचे। और मृतक के परिजनों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने परिजनों को ढाई लाख आर्थिक सहयोग दिलवाया और कथा स्थल से आर्थिक सहयोग दिलाने की बात कही। इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री ने सभी हिंदुओं से एक होने की अपील की। इसके साथ ही कहा कि इन विरोधियों की ठठरी बारने की आवश्यकता है।

शास्त्री ने मीडिया से की चर्चा

गौ सेवक साधराम यादव के परिजनों से मुलकात के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कवर्धा आया तो पता चला कि गौरक्षक साधराम यादव की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई है। हमें रहा नहीं गया और साधराम के परिवार से मिले उनके घर गए। परिवार ने बताया कि कैसे घटना हुई और कुछ नशेड़ियों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने उन्हें पकड़कर जेल में डाल दिया है और प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर आरोपी के अवैध संपत्ति को तोड़ दिया है।  छत्तीसगढ़ में रामराज है, सरकार राम हितैषी है ये अच्छी बात है, हमने मृतक के परिवार को 2.51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी।

जानकारी के अनुसार बीते 21 जनवरी को कवर्धा जिले में साधाराम की कुछ बदमाशों ने हत्या कर दी थी। इसके बाद मामला बेहद ही गर्म रहा, ग्रामीण और स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें से मुख्य आरोपी अयाज खान के घर प्रशासन का बुलडोजर चला। वहीं परिवार अब आरोपियों की फांसी की मांग कर रहा है।

Related posts

रायपुर एयरपोर्ट पर तस्कर गिरफ्तार : 67 लाख के सोने की शातिर तरीके से तस्करी, ऐसा हुआ खुलासा

bbc_live

प्रदेशवासियों को जल्द लगेने वाला है बिजली का झटका : बजली दर बढ़ाने के संकेत

bbc_live

राजधानी के होटल में युवती से दुष्कर्म, युवक ने दुष्कर्म के बाद बनाया न्यूड वीडियो…फिर जो हुआ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!