18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
राज्य

महंगाई से देश में हाहाकार : मोदी सरकार ने जनता को दिया धोखा : डॉ चरण दास महंत

रायपुर। केंद्रिय बजट पर छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने प्रतिक्रिया सामने आई है। डॉ महंत ने बजट को लेकर कहा कि, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट, क़र्ज़ मे डुबोने वाला दिशा हीन, खोखला बजट है। देश पर बढ़ता क़र्ज़ मोदी सरकार की गलत नीतियों की देन है। देश आज जीडीपी के 81% कर्ज मैं डूब चूका हैं। 2014-15 में 64 लाख करोड़ का कर्ज था जो मोदी सरकार के 2023-24 में बढ़कर 173 लाख करोड़ हो चुका है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा कि, 2014 में मोदी सरकार ने वादा किया था 2022 तक सबके पास पक्का मकान होगा, किसानों की आय दुगनी होगी,100 दिनों में महंगाई कम होगी, पैट्रोल डीजल के दम कम होगा, 100 स्मार्ट सिटी बनने वाली थी, बुलेट ट्रेन चलने वाली थी, एक देश एक कर की बात की गई थी, दो करोड़ प्रितिवर्ष नौकरियां मिलनी थी।

नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा की देश के हर वर्ग को ठगने का काम केंद्र की मोदी सरकर ने पिछले 10 वर्षों में किया है। बड़े उद्योग घरानो को लाभ पहुंचाने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से अनेकों अनैतिक तरीको के आधार पर उन्हें लाभानवित करने का कार्य किया है, तो वहीं मध्यम वर्गी एवं गरीबों के हकों को मरने का कम मोदी सरकर ने महंगी गैस सिलेंडर की सब्सिडी को खत्म कर बड़ी चलाकी से उनके हक मारने का कार्य किया है। हर वर्ग से किये अन्याय अमीर गरीब की खाई को बढ़ाने का नतीजा उन्हें भुगतना ही पड़ेगा।

Related posts

Lok Sabha Elections : शरद पवार की पार्टी ने जारी की पहली सूची, 5 उम्मीदवारों में सुप्रिया सुले, कोल्हे और निलेश लंके शामिल

bbc_live

रायपुर एयरपोर्ट पर तस्कर गिरफ्तार : 67 लाख के सोने की शातिर तरीके से तस्करी, ऐसा हुआ खुलासा

bbc_live

महादेव एप, कोयला और शराब घोटाला : जेल में बंद आरोपियों से चार दिनों तक हुई पूछताछ के बाद ACB-EOW ने तैयार किया 70 पन्नों का दस्तावेज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!