BBC LIVE
राज्य

नेता प्रतिपक्ष महंत के आवास में कल होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

रायपुर । नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के निवास पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल यानी 5 फरवरी को शाम 7 बजे से बैठक होगी। बैठक में विधानसभा को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसमें पार्टी के सभी 35 विधायक शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ में नई सरकार का यह पहला बजट सत्र हैं। ऐसे में 5 साल बाद फिर से विपक्ष में आई कांग्रेस पार्टी के नेता सदन में सरकार को घेरने के लिए चर्चा करेंगे। विपक्ष की तैयारी है कि चुनाव से पहले भाजपा ने मोदी की गारंटी में जनता से जो वादे किये थे, उनमें से कितने वादे पूरे नहीं हुए हैं।

उनको लेकर विपक्ष के विधायक सरकार को घेरते नज़र आएंगे। किसानों का 2 साल का बोनस और महतारी वंदन योजना लेकर सदन में जमकर हंगामे के आसार हैं।

2310 सवाल विधानसभा में लगाए गये

अब तक 2310 सवाल विधानसभा में लगाए गये हैं। कांग्रेस के विधायक जहां सरकार को मोदी की गारंटी पर घेरते नज़र आएंगे। वहीं सत्ता पक्ष के विधायक कांग्रेस सरकार में हुए घोटालों और भ्रष्टाचार पर सवाल करते नजर आएंगे।

वित्त मंत्री पेश करेंगे बजट

18 साल बाद पूर्व आईएएस और रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी को वित्त मंत्री की जिम्मेदारी मिली है जो सदन में बजट पेस करेंगे। राज्य में वित्त मंत्री बनने वाले वे तीसरे विधायक हैं। इससे पहले वित्त मंत्री के रूप में पहली बार कोरिया के राजा रामचंद्र सिंहदेव ने बजट पेश किया था। वे राज्य के पहले सीएम अजीत जोगी के शासन काल में वित्त मंत्री थे।

Related posts

क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम बघेल ? अटकलों पर भूपेश ने दिया ये जवाब

bbc_live

सुकमा के विद्यार्थियों को सीएम साय ने किया सोलर होम लाइट संयंत्र का निःशुल्क वितरण, देखे लाइव

bbc_live

गणतंत्र दिवस समारोह का किया गया अंतिम पूर्वाभ्यास

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!