19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

CG में पहली बार नई व्यवस्था, DIG प्रशांत अग्रवाल को बस्तर में सभी राज्य सशस्त्र बलों की कमान

रायपुर। DIG प्रशांत अग्रवाल को बस्तर में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। राज्य भर में बड़ी संख्या में IPS अफसरों के तबादले के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस बल में पहली बार एक नई व्यवस्था बनाई गई है। जिसके मुताबिक़ बस्तर के नक्सल मोर्चे पर तैनात राज्य सशस्त्र बलों को पहली बार एक कमान के नीचे लाकर डीआईजी पदस्थ किया गया है। नक्सल समस्या से निपटने शुरू हुई इस नई व्यवस्था में प्रशांत अग्रवाल को पहली बार मौका दिया जा रहा है। बता दें कि, अब तक सभी बटालियन आईजी बस्तर रेंज के अधीन रहीं हैं। बस्तर में इस समय एक दर्जन राज्य बल की बटालियन्स तैनात है।

वहीं दूसरा राजधानी में एटीएस(ATS,एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड) में एसपी की पोस्टिंग। रमन शासनकाल में गठित एटीएस(ATS) का एक नोटिफाइड थाना भी है। इसकी कमान इन्वेस्टिगेशन के माहिर अफसरों में गिने जाने वाले एसपी अजातशत्रु बहादुर सिंह को दी गई है। उन्होंने राजधानी में एएसपी रहते कई पेचीदा मामलों की तहकीकात कर अपराधियों को पकड़ा है। वहीं बिलासपुर में पत्रकार हत्याकांड और वर्ष 2016-17 के अश्लील सीडी कांड के अपराधियों, संलिप्तों को दिल्ली से धरदबोचा था।

Related posts

CM हाउस में बड़ा हंगामा, आम आदमी पार्टी की महिला सांसद ने किया मारपीट का दावा…

bbc_live

नवरात्रि विशेष : पहले सुपारी के बराबर की आकार की थी माता की प्रतिमा, 500 सालों में अब तक इतनी बढ़ गई, लगातार हो रहे है चमत्कार

bbc_live

Daily Horoscope : आज बेहद सतर्क रहें मिथुन और कर्क समेत इन 5 राशियों के लोग

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!