15.8 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

‘एक ही प्रोडक्ट को लॉन्च करने में लगी कांग्रेस, इनकी सोच पर दया आती है’, पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज

नई दिल्ली।  पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं। इस दौरान पीएम ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ‘एक ही प्रोडक्ट को लॉन्च करने में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हम परिवारवाद उसे कहते हैं जो पार्टी, परिवार चलाता है। जो पार्टी, परिवार के लोगों को प्राथमिकता देती है। जिस पार्टी के सारे निर्णय परिवार के लोग ही करते हैं। वो परिवारवाद है।”

विपक्ष की हालत के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार : PM मोदी  

मोदी ने कहा, “मैं देख रहा हूं कि विपक्ष से बहुत लोग चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुके हैं। मैंने सुना है बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में हैं। बहुत लोग लोकसभा के बदले अब राज्य सभा में जाना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, आज विपक्ष की जो हालत है, इसकी सबसे बड़ी दोषी कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला था, लेकिन 10 वर्षों में ये उस दायित्व को निभाने में भी विफल हो गए।

अबकी बार 400 पार का दिया नारा

अपने भाषण के दौरान पीएम ने कहा कि, आज पूरा देश कह रहा है, अबकी बार 400 पार। बीजेपी को 370 सीटें जरूर मिलेंगी। उन्होंने कहा कि तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है। तीसरा कार्यकाल अगले एक हजार साल की मजबूत नींव रखेगा।

कांग्रेस को देश के सामर्थ्य पर नहीं विश्वास- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा, “कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया। वे अपने आप को शासक मानते रहे और जनता को कमतर आंकते रहे।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस का विश्वास सिर्फ एक परिवार पर ही रहा है, एक परिवार के आगे वे न कुछ सोच सकते हैं और न देख सकते हैं। कुछ दिन पहले भानुमति का कुनबा जोड़ा लेकिन फिर एकला चलो रे करने लग गए। अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ गया।”

 

Related posts

Aaj Ka Panchang: आज 20 मई 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

bbc_live

IPL 2024: ‘मुझे इस टीम पर गर्व, अगले सीजन हम’, RCB की हार के बाद कप्तान फाफ ने क्या-क्या कहा?

bbc_live

Aaj Ka Panchang 12 February: जानें सोमवार का पंचांग, देखें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!