26.9 C
New York
May 26, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

इस सीट के लिए मिला ऑफर…रायबरेली नहीं तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं सोनिया गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी भी दक्षिण भारत से चुनाव लड़ सकती हैं। सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सीएम रेड्डी ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से तेलंगाना की खम्मम सीट से दावेदारी ठोकने की अपील की है। सूत्रों की मानें तो रेवंत रेड्डी ने ये तर्क दिया है कि तेलंगाना की खम्मन सीट कांग्रेस के लिए पूरी तरह सुरक्षित है और पार्टी का एक मजबूत गढ़ माना जाता है। ऐसे में उन्हें खम्मम से लड़ाने का फैसला किया गया है। हालांकि, अभी तक सोनिया गांधी की तरफ से इस ऑफर पर हामी नहीं भरी गई है, लेकिन पार्टी में असमंजस का दौर जारी है।

“लोग उन्हें ‘मां’ के रूप में देखते हैं”

रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें बताया कि तेलंगाना कांग्रेस ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। सोमवार रात हैदराबाद में जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, रेड्डी ने कहा कि सोनिया गांधी से राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि लोग उन्हें ‘मां’ के रूप में देखते हैं, जिन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा प्रदान किया।

अनुरोध पर सोनिया गांधी ने क्या कहा?

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सोनिया गांधी ने उनके अनुरोध पर कहा कि उचित समय पर फैसला किया जाएगा। रेवंत रेड्डी के साथ उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और राज्य के राजस्व मंत्री पी. निवास रेड्डी भी थे। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार द्वारा लागू किए जा रहे चुनावी वादों के बारे में भी सोनिया गांधी को जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि तेलंगाना सरकार ने जाति आधारित जनगणना कराने का फैसला किया है और इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बीच, रेवंत रेड्डी ने रांची में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

Related posts

मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत बिगड़ी, कोलकाता के अस्पताल में भर्ती

bbc_live

Panchang : जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

bbc_live

अयोध्या के राम : राम भक्ति की अनोखी परंपरा…जानें कैसे करते हैं पूजा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!