23 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

आप बोली- हम डरेंगे नहीं : सांसद, निजी सचिव समेत 10 ठिकानों पर ED की रेड

नई दिल्ली: दिल्ली में AAP के वरिष्ठ नेताओं के घर पर ED की छापेमारी हुई है. सूत्रों के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव वैभव और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर पर ईडी छापेमारी जारी है. वैभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अलावा AAP से जुड़े लोगों के यहां ED का रेड पड़ा है. जानकारी सामने आयी है कि दिल्ली के करीब 12 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

यह छापेमारी कथित दिल्ली जल बोर्ड मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में है. ED की टीम दिल्ली जल बोर्ड की टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं की जांच कर रही है. सीबीआई और दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) की एफआईआर के आधार पर ईडी इस मामले में छापेमारी कर रहा है.

कंपनी को 38 करोड़ रुपये के अवैध ठेका

सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने इलेक्ट्रोमैग्नेटिक मीटरों की आपूर्ति, उन्हें लगाने, टेस्टिंग और कमीशनिंग के लिए टेडंर देते समय एक कंपनी को लाभ पहुंचाया है. ईडी की जांच में पता चला कि एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने फर्जी या गलत दस्तावेज जमा कर  टेंडर प्राप्त किया हैं .कंपनी तकनीकी पात्रता मानदंडों को नजरअंदाज करते हुए कंपनी को 38 करोड़ रुपये के अवैध ठेके दिए गए.

आतिशी का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला 

ED की छापेमारी पर AAP नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि AAP नेताओं और AAP से जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है. AAP कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है. ED के जरिये हमारी पार्टी को दबाना चाहती है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हम डरेंगे नहीं.

Related posts

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट?

bbc_live

लोकसभा चुनाव में 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा होगा खर्च,2019 में ये आंकड़ा था 60 हजार करोड़

bbc_live

Daily Horoscope : मेष, वृषभको आज रहना होगा सावधान…इन राशि वालों को मिलेगा लाभ ही लाभ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!