15.1 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

अयोध्या में खुलने जा रहा प्योर वेज KFC

अयोध्या। रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के बाद से अयोध्या टूरिस्ट हब में बदलता जा रहा है। 100 से अधिक पांच सितारा होटल के आवेदन जिला कलेक्टर के पास लंबित है। यहीं वजह है कि, रामनगरी में बड़ी-बड़ी फूड कम्पनियां अपने पैर पसारना चाहती है। इसी बीच खबर है कि, शहर में प्योर वेज KFC भी अपना आउटलेट खोल सकता है। ख़ास बात है की शहर में मांस की बिक्री और सेवन पर पूरी तरह रोक होने की वजह से KFC अपने मेनू में ख़ास बदलाव भी कर सकता है। बता दें कि, अमेरिका की यह फास्ट-फूड कंपनी अपने चिकन के लिए जानी जाती है।

बता दें कि, KFC का अयोध्या के बाहर अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर पहले से ही एक आउटलेट है। हालांकि, शासन के अधिकारियों का कहना है कि KFC का शहर में स्वागत करने के लिए हम तैयार हैं यदि वे अपना मेनू बदलते हैं।

मनीकंट्रोल ने अयोध्या में एक सरकारी अधिकारी विशाल सिंह के हवाले से कहा, “अगर KFC केवल शाकाहारी भोजन बेचने का फैसला करता है तो हम उसे भी जगह देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अयोध्या में फूड चेन की दुकानों के खुलने का ऑफर है। हम बाहें फैलाकर उनका स्वागत करते हैं, लेकिन केवल एक ही प्रतिबंध है, कि उन्हें पंच कोसी के अंदर मांसाहारी खाद्य पदार्थ नहीं परोसना होगा।

पहली बार नहीं, सबवे भी परोस चुका है शाकाहारी खाना

अगर KFC ऑल-वेज जाने का फैसला करता है, तो यह पहली बार नहीं होगा जब भारत में कोई कोई नॉनवेज फास्ट-फूड चेन इस तरह का फैसला करेगा। 2013 में सबवे ने न केवल अहमदाबाद में एक ऑल-वेज आउटलेट खोला, बल्कि जैन परंपरा का ध्यान रखते हुए खाना भी परोसा। इससे पहले भी इस यूएस फास्ट-फूड कंपनी ने पंजाब के एक निजी विश्वविद्यालय में अपना पहला ऑल-वेज आउटलेट खोला था।

Related posts

भीषण सड़क हादसा : खून से लाल हुई सड़क…6 लोगों की दर्दनाक मौत

bbc_live

सुप्रीम कोर्ट ने SBI को दिए सख्त निर्देश- एसबीआई 21 मार्च तक दे चुनावी बॉन्ड से जुड़ी सारी जानकारियां’

bbc_live

जानें कितने चरणों में हो सकते है मतदान…निर्वाचन आयोग जल्द कर सकता है लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!