18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
राज्य

मुसीबत में भगत के ‘भक्त’ : आयकर विभाग का सरगुजा कलेक्टर को पत्र, पूर्व मंत्री के इन करीबियों की मांगी प्रॉपर्टी डिटेल्स

रायपुर। पूर्व मंत्री अमरजीत भगत और उनके करीबियों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पांच दिनों तक लगातार छापेमारी की कार्रवाई करने के बाद अब खबर है कि आयकर विभाग ने सरगुजा कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर अमरजीत भगत के 13 करीबियों की प्रॉपर्टी की जानकारी मांगी है।

बता दें कि, रविवार को भगत और उनके करीबियों के यहां आयकर की जांच पूरी हो गई थी जिसके बाद अब उनकी बेनामी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। गौरतलब है कि खुद को निर्दोष कहने वाले और ईडी की कार्रवाई को आदिवासी विरोधी बताने वाले भगत के करीबी टिम्बर व्यापारी राजू अग्रवाल के यहां भी आयकर ने दबिश दी थी। लेकिन छापेमारी के बाद से ही राजू गायब है। उसके घर के तीन कमरों को सील कर जांच विभाग ने पुलिस तैनात कर दिए गए हैं।

अब इन सबके बीच आयकर विभाग ने अंबिकापुर कलेक्टर को चिट्ठी लिखी है। विभाग ने 13 लोगों की संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। विभाग ने पिछले पांच साल में जमीन की खरीदी, और बिक्री की जानकारी मांगी है। साथ ही रियल इस्टेट कारोबार में निवेश अथवा अन्य प्रॉपर्टी के साथ-साथ जमीन आबंटन के अलावा एफआरए व अन्य बेनीफिट का डिटेल उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। इन 13 लोगों के यहां पिछले दिनों आयकर टीम ने जांच-पड़ताल भी की थी।

जिन लोगों का ब्यौरा मांगा गया है, उनमें  मैनपाट के मनोज यादव, अतुल यादव, गणेश यादव, नागेश्वर यादव, अंबिकापुर के सुरेश यादव, गंगापुर खुर्द के प्रमोद टोप्पो, अंबिकापुर के राजू अग्रवाल, अरविंद गुप्ता, बतौली के हेमंत यादव, रामानंद यादव, दीना यादव, और प्रदीप गुप्ता हैं।

Related posts

Lok Sabha Election 2024 : शाम 5 बजे तक छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर 72.13 प्रतिशत मतदान, यहां पड़े सबसे अधिक वोट

bbc_live

दशगात्र कार्यक्रम में मधुमक्खियों ने बोला हमला, 12 लोग घायल, सभी अस्पताल में भर्ती

bbc_live

वन विभाग जारी किया खंडन : 40 नहीं 25 लाख रुपए वन भैसों के लिए किया गया आवंटन, वन भैसों पर कुल खर्च की नहीं दी जानकारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!