22.9 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

CM साय की अगुवाई में एक छत के नीचे मौजूद छह पुलिस रेंज और 33 ज़िले के एसपी, शुरु हुआ पहला एसपी-आईजी कांफ्रेंस

रायपुर। विष्णुदेव साय की सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था दुरुस्त करने आज यानि 10 फ़रवरी को पहला एसपी, आईजी कॉन्फ़्रेंस(IG-SP Conference) हो रहा है। नया रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में सभी एसपी, आईजी को पहुंच चुके हैं। सुबह नौ बजे से CM साय और गृह मंत्री विजय शर्मा की अगुवाई में यह कॉन्फ़्रेंस शुरु हो चुकी है। इसका एजेंडा क्राइम और नशा है। बता दें कि, इस कॉन्फ़्रेंस में हिस्सा लेने प्रदेश के सभी छह पुलिस रेंज और 33 ज़िले के एसपी रायपुर आए हुए हैं।

6वें नंबर पर था छत्‍तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में अपराध बढ़ रहे हैं। दुष्‍कर्म, हत्‍या, लूट जैसे मामलों में छत्‍तीसगढ़ देश के टॉप 10 राज्‍यों की श्रेणी में है। बीते सालों की बात करें तो छत्‍तीसगढ़ का स्‍थान 6वें नंबर पर हैं। ऐसे में कानून व्‍यवस्‍था में कसावट लाने के लिए सीएम साय अपराधों की समीक्षा करेंगे। बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। इस पर अंकुश लगाने के लिए क्‍या प्रयास किए जा सकते हैं इस पर भी विस्‍तार से चर्चा होगी।

इन मुद्दों पर खास चर्चा
बैठक के दौरान (IG-SP Conference) नक्सल ऑपरेशन, कानून व्यवस्था, नशा, साइबर क्राइम, लोकसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था, अवैध शराब तस्करी, महिला सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Related posts

नवा रायपुर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में देखा गया भारी उत्साह, पूजा-अर्चना और भजन गायन के हुए कार्यक्रम

bbc_live

अडाणी ने छत्तीसगढ़ के पॉवर प्लांट के लिए BHEL को दिया 4000 करोड़ रुपए का ठेका…!!

bbc_live

बस्तर जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा…पार्टी पर लगाए ये गंभीर आरोप

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!