26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Hero Maverick: रॉयल एनफील्ड की बादशाहत ख़त्म करने आ रही ‘मेवरिक’, लुक और ताकत में नहीं कोई मुकाबला

नई दिल्ली। हीरो मोटरकॉर्प (Hero MotorCorp) जल्द ही अपनी नई मोटरसाइकिल मेवरिक 400 (Hero Maverick 440) को लांच करने जा रही है। इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield), हार्ले डेविडसन एक्स400 समेत अन्य बाइक से होने वाला है। इसे होंडा सीबी 350 और जावा 350 से भी टक्कर मिलेगी। इस बाइक को 440cc के एयर कूल्ड 2वॉल्व सिंगल सिलिंडर टॉर्कएक्स इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 27 बीएचपी की पावर और 36 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा।

लुक सबसे धांसू

हीरो की मेवरिक 400 का दमदार लुक उसे अपने प्रतिद्वंदियों से आगे रखेगा। मेवरिक’ के लुक सबसे मॉडर्न हैं। अभी तक मेवरिक सड़कों पर नहीं उतरी है लेकिन इसकी फिट और फिनिश के बारे में आश्वस्त हुआ जा सकता है क्योंकि यह हीरो का प्रॉडक्ट है। यह बाइक लॉन्च हुई हार्ले-डेविडसन X440 जैसी ही होगी। हालांकि, डिजाइन पूरी तरह से नया होगा और कंपनी इसे X440 से अलग बनाने के लिए इसमें कई बदलाव भी करेगी।

मिलेगा दमदार इंजन

हीरो की मेवरिक में दमदार इंजन मिलेगा। जो 440 सीसी का एअर कूल्ड इंजन 38 एनएम टॉर्क पर 27 एचपी की ताकत देगा। वही रॉयल एनफील्ड और होंडा सीबी 350 के इंजन 20 एचपी की ही ताकत रखते हैं और इनमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

मिलेंगे कमाल के फीचर

हीरो की मेवरिक में शानदार लुक्स, दमदार इंजन के साथ काम्ल के फीचर भी मिलेंगे। इसमें मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी स्लॉट, ईर्द-गिर्द एलईडी लाइटिंग मिलेगी। सभी बाइक में एबीएस स्टैंडर्ड है लेकिन क्लासिक और हंटर 350 में सिंगल चैनल एबीएस वैरिएंट मिलेगा।

Related posts

‘स्वामीनाथन कमीशन के अनुसार देंगे MSP’, किसानों के प्रदर्शन के बीच राहुल गाँधी का बड़ा ऐलान

bbc_live

सदन में उठा जाति जनगणना का मामला, रिपोर्ट को सार्वजनिक कर सकती है सरकार, CM साय ने दी जानकारी

bbc_live

Daily Horoscope : राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा बसंत पंचमी का दिन बुधवार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!