26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

ईशान-श्रेयस की टीम में वापसी मुश्किल, BCCI हुआ सख्त…रणजी खेलने की दी नसीहत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड सीरीज से बाहर चल रहे खिलाड़ियों को लेकर सख्त फैसला लिया है। बीसीसीआई ने टीम से बाहर चल रहे हैं खिलाड़ियों को रणजी मैच खेलने की नसीहत दी है। BCCI ने खिलाड़ियों से कहा है कि, 16 फरवरी से शुरू हो रहे अगले राउंड से पहले अपनी अपनी रणजी टीम में शामिल हो।  बता दे कि यह फैसला तब आया है,  जब ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे खिलाड़ी रणजी मैच छोड़कर आईपीएल खेलने की तैयारी में जुटे हैं। वहीं श्रेयस (Shreyas Iyer) को भी टीम में वापसी के लिए रणजी में बेहतर प्रदर्शन करने की सलाह दी गई है।

आपको बता दें कि, ईशान किशन विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद वह अफगानिस्तान के खिलाफ t20 सीरीज में भी नहीं खेले थे। जिसके बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि, ईशान को भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू स्तर पर क्रिकेट खेलना पड़ेगा। हालांकि कोच के बयान के बावजूद ईशान किशन ने घरेलू मैच छोड़कर बड़ौदा पहुंच गए और वहां हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ प्रैक्टिस करते दिखे।

बीसीसीआई का यह नियम केवल श्रेयस या ईशान किशन पर ही नहीं बल्कि क्रुणाल और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों पर भी लागू होगा। बता दें कि श्रेयस को को खराब फार्म की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मैचों से बाहर किया गया है। अब उन्हें टीम में वापसी करने के लिए रणजी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हालांकि बीसीसीआई का यह नियम विराट कोहली और हार्दिक पांड्या पर लागू नहीं होगा। क्योंकि वह निजी कारणों की वजह से टीम से बाहर है।

Related posts

कांग्रेस ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के उपचुनाव के लिए जारी की अपने उम्मीदवारों की लिस्ट

bbc_live

स्वाति मालीवाल मामले की SIT करेगी जांच , अंजिथा चिपियला करेंगी टीम का नेतृत्व

bbc_live

आपको इन पांच गंभीर समस्याओं से अंकुरित अनाज दिला सकता है मुक्ति

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!