23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राज्य

छत्तीसगढ़ के छात्र ने कोटा में की आत्महत्या, JEE परिणाम आने के बाद उठाया यह कदम

रायपुर। छत्तीसगढ़ के छात्र ने राजस्थान के कोटा में मंगलवार की सुबह आत्महत्या कर ली है। जेईई मेन का परिणाम जारी होने के बाद 16 वर्षीय छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है। छात्र 2 साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था।

छात्र की मौत का खुलासा तब हुआ जब उसके माता-पिता ने अपने बेटे को फोन लगाया। जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तब परिजनों ने हॉस्टल के वार्डन को सूचना दी। जिसके बाद वार्डन पहुंची तो देखा की छात्र अपने रूम में फांसी पर लटका हुआ है। वहीं तत्काल छात्र को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिजल्ट आने के बाद उठाया कदम

कोटा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) भवानी सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के छात्र ने कोटा के महावीर नगर इलाके में अपने होटल के कमरे में यह कदम उठाया। अधिकारियों ने बताया, “सोमवार रात को छत्तीसगढ़ के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स का परिणाम सोमवार रात को घोषित किया गया। इसके तुरंत बाद, छात्र ने आत्महत्या कर ली।”

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्र ने यहीं से 11वीं की पढ़ाई भी की थी। आत्महत्या का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। जवाहर थाना पुलिस ने शव को उतारकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी।

इस साल ये तीसरा मामला

शिक्षा की नगरी कहे जाने वाले कोटा में लगातार आत्महत्या के मामले बढ़ रहे है। इस साल का यह छात्रों की आत्महत्या का तीसरा मामला है। बता दें कि आज सुबह ही सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन का परिणाम घोषित हुआ था। इस एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी 12 फरवरी से ही परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आज सुबह यह परिणाम जारी किया गया है।

Related posts

जहर खाने से चार की दर्दनाक मौत…कांग्रेस कार्यकर्ता ने परिवार समेत की सामूहिक खुदकुशी

bbc_live

खनिज विभाग ने रेत के अवैध भंडारण पर की बड़ी कार्रवाई,320 हाइवा रेत जब्त, दो को नोटिस जारी

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : वृषभ और मिथुन समेत इन 5 राशि वालों को आज होगा बंपर लाभ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!