19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
राज्य

छत्तीसगढ़ के छात्र ने कोटा में की आत्महत्या, JEE परिणाम आने के बाद उठाया यह कदम

रायपुर। छत्तीसगढ़ के छात्र ने राजस्थान के कोटा में मंगलवार की सुबह आत्महत्या कर ली है। जेईई मेन का परिणाम जारी होने के बाद 16 वर्षीय छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है। छात्र 2 साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था।

छात्र की मौत का खुलासा तब हुआ जब उसके माता-पिता ने अपने बेटे को फोन लगाया। जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तब परिजनों ने हॉस्टल के वार्डन को सूचना दी। जिसके बाद वार्डन पहुंची तो देखा की छात्र अपने रूम में फांसी पर लटका हुआ है। वहीं तत्काल छात्र को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिजल्ट आने के बाद उठाया कदम

कोटा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) भवानी सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के छात्र ने कोटा के महावीर नगर इलाके में अपने होटल के कमरे में यह कदम उठाया। अधिकारियों ने बताया, “सोमवार रात को छत्तीसगढ़ के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स का परिणाम सोमवार रात को घोषित किया गया। इसके तुरंत बाद, छात्र ने आत्महत्या कर ली।”

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्र ने यहीं से 11वीं की पढ़ाई भी की थी। आत्महत्या का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। जवाहर थाना पुलिस ने शव को उतारकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी।

इस साल ये तीसरा मामला

शिक्षा की नगरी कहे जाने वाले कोटा में लगातार आत्महत्या के मामले बढ़ रहे है। इस साल का यह छात्रों की आत्महत्या का तीसरा मामला है। बता दें कि आज सुबह ही सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन का परिणाम घोषित हुआ था। इस एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी 12 फरवरी से ही परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आज सुबह यह परिणाम जारी किया गया है।

Related posts

बेबीलॉन इंटरनेशनल के खिलाफ नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई, नालेपर किये गए कब्जे को निगम ने बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त

bbc_live

सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात करने इस नंबर पर कीजिए कॉल, आम लोगों के लिए मोबाइल नंबर जारी

bbc_live

गद्दे में सोने वाले भ्रष्ट कांग्रेसी अब सो रहे हैं जेल की जमीन पर…मुख्यमंत्री बोले, प्रदेश में अब सुशासन की सरकार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!