20 C
New York
July 20, 2024
BBC LIVE
राज्य

लूट की घटना का पर्दाफाश करने में गरियाबंद पुलिस को मिली सफलता

0 3 लूट के घटना में संप्लित 09 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

0 लूट के समाग्री जेवर, मोबाइल, पैसा को आरोपी के कब्जे से किया गया बरामद

गरियाबंद। थाना गरियाबंद में विगत लगभग 10 दिनों में अलग-अलग स्थानों में कुछ लोगों के द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिये थे। सभी लूट में हथियार डरा धमका कर लूट कारित किया गया। पहली घटना दिनांक 02-03/02/2024 के मध्यरात्रि दो अज्ञात आरोपियों द्वारा जय लक्ष्मी पेट्रोल पंप गरियाबंद में पेट्रोल पंप ऑपरेटर को पेट्रोल डालना है कहकर उठाया, उसी समय एक व्यक्ति पैसा दे-दो नहीं तो पिस्टल से मार दूंगा बोल कर बिक्री के 5 हजार रूपये एवं vivo कंपनी का मोबाइल को लूट कर भाग गया। इसी प्रकार ग्राम आमझर निवासी नीलकण्ठ सिन्हा जो गरियाबंद बैंक आया था दोपहर में केशोडार रोड धान मण्डी के आगे तीन अज्ञात व्यक्ति के द्वारा नीलकण्ठ को जंगल अंदर ले जार सिर में बंदुक जैसे हथियार टिका कर जान से मान की धमकी देते हुए नगद 9000 रूपये एवं एक नग मोबाइल फोन को लूट कर ले गया था। लूट के आरोपियों का हौशला और बुलंद होते हुए दिनांक 08-09/02/2024 के मध्यरात्रि ग्राम केशोडार निवासी भोजराम गढ़िया के घर 03 अज्ञात आरोपियों द्वारा प्रार्थी के दरवाजा खटखटवा कर बोला की हमारे गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया है और हमारे साथी का तबियत खराब है।

जिसे अस्पताल लेकर जा रहे है, प्यास से तड़प रहे है। बोलने पर दरवाजा खोला तो तीन लोग दरवाजा को धक्का देकर अंदर घुस गया। एक आदमी प्रार्थी के पकड़कर चाकू एवं दूसरा सिर पर देशी कटूटा टिकाया और चुप रहना नही तो मार दूंगा कर धमकी देते हुए 03 नग मोबाइल, एक जोडी सोने की ईयर रिंग वाला झुमका, 03 नग सोने का फूल्ली, 06 नग चांदी का बिछिया, 02 नग चांदी का पायल व नगदी 2500 रूपये को लूट कर भाग गया कि रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली गरियाबंद में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए गरियाबंद पुलिस कप्तान के द्वारा इन्वेस्टिगेशन हेतु राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ अन्य अधिकारी/कर्मचारियों का 04 टीम गठित किये थे। जिसके परिणाम स्वरूप 04 टीमों के द्वारा अलग-अलग संदेहीओं से पुछताछ कर रहे थे। इसी दौरान संदेही आरोपी 01) साजिद खान 02) असद खान 03) राजेश साहनी 04) नागेश्वर उर्म नानू सिन्हा 05) कन्हैया प्रधान 07) अजय पाल 08) सन्नी अग्रवाल 09) अभिनव देवांगन से कड़ाई से पुछताछ करने पर अलग-अलग सूट के घटना कारित करना स्वीकार किये और बताया की लूट के दौरान हम लोगों के द्वारा पीड़ित को डराने के लिए एयर गन, चाकू का इस्तमाल किये है साथ ही साथ इस काम के लिए स्वीप्ट डीजायर कार, 04 मोटर सायकल का उपयोग कर पीडित से शुमका, बिछिया, मोबाइल, नगदी पैसा को लूट ले गये थे। घटना में प्रयुक्त एयर गन, चाकू, स्वीप्ट डीजायर कार, 04 मोटर सायकल को आरोपियों के कब्जे से जप्त किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना गरियाबंद पुलिस स्टाफ एवं स्पेशल टीम गरियाबंद का सराहनीय योगदान रहा। आरोपियों के पास से एक जोडी सोने की ईयर रिंग वाला झुमका, 03 नग सोने का फूल्ती, 06 नग चांदी का बिछिया, 02 नग चांदी का पायल, एयर गन, चाकू, स्वीष्ट डीजायर कार, 04 मोटर सायकल जब्त किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 392, 34, 394, 457, 506,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही जारी है।

गरियाबंद पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की नगर में जुलूस निकाली गई। एक लंबे अर्से के बाद नगर में पुलिस प्रशासन ने आरोपियों का जुलूस निकालकर यह संदेश दिया की नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। नगर में शांति व्यवस्था पूर्व की तरह बनी रहेगी। आरोपियों का जुलूस निकालते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया गया।

Related posts

ईपीएफ पर ब्याज दर बढ़कर 8.25% हुई,छ.ग.कमिटी ऑफ नेशनल एंप्लाइयर्स फेडरेशन ने निर्णय का किया स्वागत

bbc_live

धोती पहने बुजुर्ग को मॉल में नहीं मिली एंट्री तो मचा बवाल, किसानों और कन्नड़ समर्थक संगठन ने किया प्रदर्शन

bbc_live

शहीदों के सरताज धन धन श्री गुरु अर्जुन देव जी के पवन शहीदी पूरब पर आज सजेगा विशेष दीवान।

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!