26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

नगर निगम ने होटल एकार्ड कों दिया नोटिस, जानें वजह…

रायगढ़ |  शहर के गली -गली में होटल व लॉज खुलते जा रहे हैं. कई होटल बिना लाइसेंस के शहर में संचालित हो रहा है। इधर एक ओर निगम की करवाई भी लगातार जारी। दरअसल मंगलवार को निगम राजस्व टीम द्वारा ढिमरापुर स्थित होटल एकार्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। इसी कड़ी में बुधवार को सुश्री होटल राज प्रिया हॉस्पिटल ग्रामीण बैंक भवन का नाप जोख किया गया। जांच के अनुसार अब सभी को संपत्ति कर जमा करना होगा।

बड़े संस्थानों के संपत्ति का निर्धारण के लिए निगम राजस्व की टीम गठित की गई है। टीम द्वारा मंगलवार को होटल एकॉर्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। नाप जोख के आधार पर नए सिरे से होटल एकार्ड संचालक को संपत्ति कर जमा करना होगा। इसी तरह शहर के बड़े संस्थान होटल सुश्री, राजप्रिया अस्पताल, ग्रामीण बैंक भवन के मालिकों द्वारा भी स्वविवरण के आधार पर संपत्ति कर जमा करते आ रहे हैं

ऐसे संस्थानों का नए सिरे से नाप जोख किया गया। निगम प्रशासन द्वारा बड़े संस्थानों को स्वविवरण में संपूर्ण जानकारी अच्छी तरह भरने की अपील की है। इसी तरह संपत्ति कर बकाया वसूली के लिए लगातार नोटिस जारी की जा रही। कार्यवाही में इंजीनियर सहित राजस्व विभाग की टीम शामिल थे।

Related posts

बदमाशों ने युवक को एयरगन से मारी गोली..पिकनिक मनाकर लौट रहे युवकों से मारपीट

bbc_live

23 किसानों के अकाउंट से उड़ाए 1 करोड़ 84 लाख रुपये, एचडीएफसी बैंक के मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज

bbc_live

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, जानिए बड़ी वजह…

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!