BBC LIVE
राज्य

नगर निगम ने होटल एकार्ड कों दिया नोटिस, जानें वजह…

रायगढ़ |  शहर के गली -गली में होटल व लॉज खुलते जा रहे हैं. कई होटल बिना लाइसेंस के शहर में संचालित हो रहा है। इधर एक ओर निगम की करवाई भी लगातार जारी। दरअसल मंगलवार को निगम राजस्व टीम द्वारा ढिमरापुर स्थित होटल एकार्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। इसी कड़ी में बुधवार को सुश्री होटल राज प्रिया हॉस्पिटल ग्रामीण बैंक भवन का नाप जोख किया गया। जांच के अनुसार अब सभी को संपत्ति कर जमा करना होगा।

बड़े संस्थानों के संपत्ति का निर्धारण के लिए निगम राजस्व की टीम गठित की गई है। टीम द्वारा मंगलवार को होटल एकॉर्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। नाप जोख के आधार पर नए सिरे से होटल एकार्ड संचालक को संपत्ति कर जमा करना होगा। इसी तरह शहर के बड़े संस्थान होटल सुश्री, राजप्रिया अस्पताल, ग्रामीण बैंक भवन के मालिकों द्वारा भी स्वविवरण के आधार पर संपत्ति कर जमा करते आ रहे हैं

ऐसे संस्थानों का नए सिरे से नाप जोख किया गया। निगम प्रशासन द्वारा बड़े संस्थानों को स्वविवरण में संपूर्ण जानकारी अच्छी तरह भरने की अपील की है। इसी तरह संपत्ति कर बकाया वसूली के लिए लगातार नोटिस जारी की जा रही। कार्यवाही में इंजीनियर सहित राजस्व विभाग की टीम शामिल थे।

Related posts

CG Police Transfer : बड़ी संख्या में जेल विभाग में हुआ तबादला…देखें लिस्ट..!!

bbc_live

Aaj Ka Panchang : चैत्र नवरात्रि आज से, बन रहे हैं अद्भुत संयोग, ये हैं घटस्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त

bbc_live

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने पदोन्नति में आरक्षण के प्रावधान को किया निरस्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!