11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

IPL 2024: 22 मार्च से 17वें सीजन का आगाज, जानें कहां होगी ओपनिंग सेरेमनी, कब आएगा पूरा शेड्यूल?

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पर बड़ा अपडेट सामने आया है. इस लीग के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होने वाला है. 26 मई को आईपीएल 2024का फाइनल खेला जाएगा, लेकिन अभी तक इसका पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इस बार चेपॉक में आईपीएल 2024 की ओपनिंग सेरेमनी भी होगी.

आईपीएल के अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि आईपीएल  2024 की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई में होगी. सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने भी साफ कर दिया है कि ओपनिंग मैच से पहले ओपनिंग रेसेमनी होगी, सीएसके पिछली बार की चैंपियन है, इसलिए चेपॉक में लीग का उद्घाटन होगा.

 

कब आएगा आईपीएल 2024 का शेड्यूल

आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल 22 फरवरी शाम 5 बजे आएगा. जिसका लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर होगा. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रनर्स अप गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा.

 

IPL की सबसे सफल टीम कौन है? 

आईपीएल का आगाज 2008 में हुआ था. इस लीग में अब तक 16 सीजन हो चुके हैं. सबसे सफल टीमों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. इन दोनों टीमों ने 5-5 बार खिताब जीता है. केकेआर 2 बार की चैंपियन है. राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस ने 1-1 बार ट्रॉफी जीती है.

Related posts

‘मोदी जी की चाटुकारिता करने पेश किया बजट, हमारी योजनाओं को बंद करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए’- नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत

bbc_live

विक्रांत मैसी ने क्यों छोड़ा TV इंडस्ट्री, अभिनेता ने बताई अपने फैसले की वजह

bbc_live

Aaj Ka Panchang : शनिवार को इन शुभ मुहूर्त में करें शनि देव की पूजा, पढ़ें आज का पंचाग और राहुकाल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!