22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

YS Sharmila Reddy: हाउस अरेस्ट के डर से पार्टी दफ्तर में ही सो गयीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, आखिर क्यों मुश्किलों से घिरीं शर्मिला

YS Sharmila Reddy: आंध्र प्रदेश कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष YS शर्मिला  इन दिनों डरी हुई हैं. उन्हें  हाउस अरेस्ट का डर सता रहा है. यही वजह है कि 21 फरवरी की रात वो अपने घर नहीं गईं और उन्होंने ऑफिस में ही पूरी रात बिता दी. गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने विजयवाड़ा स्थित पार्टी ऑफिस को ही अपना ठिकाना बनाना बेहतर समझा, जिसमें वो पूरी रात सोती नजर आयीं. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

YS शर्मिला ने हाल में कांग्रेस ज्वाइन की थी. वे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. अपने भाई की पार्टी छोड़कर उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा है. कांग्रेस में जाने के बाद वह बेरोजगार युवाओं और छात्रों की समस्याओं को लेकर जगनमोहन रेड्डी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं.

शर्मिला रेड्डी ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को प्रस्तावित ‘चलो सचिवालय’ विरोध प्रदर्शन में उन्हें रोकने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए राज्य भर के कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और ‘घर-घर नजरबंद’ कर दिया. इसलिए शर्मिला को लगा कि अगर वे अपने घर जाएंगी तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लिहाजा उन्होंने पार्टी दफ्तर में ही रुकने का फैसला किया था.

क्या लोकतंत्र में हमें विरोध करने का अधिकार नहीं है?

शर्मिला ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट भी शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा ‘यदि आप बेरोजगारों की ओर से संघर्ष का आह्वान करते हैं, तो क्या आप नजरबंद होंगे? क्या लोकतंत्र में हमें विरोध करने का अधिकार नहीं है? क्या यह शर्म की बात नहीं है कि मैं एक महिला हूं और मुझे पुलिस से बचना पड़ा और नजरबंदी से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में रात गुजारनी पड़ी?

क्या हम आतंकवादी हैं- YS शर्मिला

YS शर्मिला ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और लिखा कि क्या हम क्या हम आतंकवादी हैं. या असामाजिक ताकतें हैं? वे हमें रोकने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे वे हमसे डरते हैं. ऐसा लगता है मानो वे आपकी अक्षमता को छुपाने की कोशिश कर रहे हों. यह वास्तविक तथ्य है. भले ही वे हमें रोकने की कोशिश करें, हमारे कार्यकर्ताओं को हर जगह रोकें, लेकिन बेरोजगारों के पक्ष में संघर्ष नहीं रुकेगा.’

कौन हैं वाईएस शर्मिला

51 साल की वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की बेटी और आंध्र प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं. शर्मिला की शादी अनिल कुमार से हुई थी, जो आंध्र प्रदेश में धर्म प्रचार के लिए जाने जाते हैं. उनके 2 बच्चे हैं, जिनका नाम राजा रेड्डी और अंजलि रेड्डी है. अगर राजनीति की बात करें तो शर्मिला के अपने भाई जगन से राजनीतिक रूप से तल्ख रिश्ते रहे हैं. वे  भाई के साथ ही वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थीं, मगर जुलाई 2021 में उन्हें अपने रास्ते अलग कर लिए थे.

Related posts

केजरीवाल बोले- बजरंगबली की कृपा से आपके बीच हूं, PM ने AAP को कुचलने में कसर नहीं छोड़ी

bbc_live

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला : पोर्ट ब्लेयर का बदला नाम, अब कहलाएगा ‘श्री विजयपुरम’

bbc_live

Daily Horoscope : मेष, वृषभको आज रहना होगा सावधान…इन राशि वालों को मिलेगा लाभ ही लाभ

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!