6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

बड़ा हादसा : झोपड़ी में आग लगने से जिंदा जलीं 4 बहनें

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले (Bareilly district of Uttar Pradesh) शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. फरीदपुर थाना क्षेत्र (Faridpur police station area) के नवादा बिलसंडी गांव के एक झोपड़ी में भीषण आग लग गई. शुक्रवार दोपहर को झोपड़ी में आग लगने से 3 मासूम बच्चियों की मौके पर जिंदा जलकर मौत हो गई. आग लगने से एक बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई. जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. ये चारों मृतक बच्चियां आपस में चचेरी बहने हैं. एक महिला भी आग की चपेट में आ गई. उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि नवादा बिलसंडी गांव में रामदास का मकान है. उसकी छत पर पुआल रखा हुआ था. दोपहर के समय उसमें आग लग गई. जलता हुआ पुआल झोपड़ी पर जाकर गिर गया. पूरी झोपड़ी में आग लग गई.

कुछ बच्चियां उसी झोपड़ी के पास खेल रही थीं. आग की चपेट में मासूम बच्चियां भी आ गईं. मासूम बच्चियां आग की लपटों के बीच में फंस गईं. बच्चियों की चीख-पुकार सुनकर परिजन और पड़ोस के लोग मौके पर दौड़े. उन्होंने बॉल्टियां में पानी भरकर किसी तरह आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक चारों चचेरी बहनें बुरी तरीके से जल चुकी थीं. तीन की मौके पर मौत हो गई. एक ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ दिया.

घटना की जानकारी देते हुए डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतक बच्चियों के नाम 5 साल की प्रियांशी, 3 साल की मानवी, 5 साल की नैना की मौके पर मौत हो गई. चौथी बच्ची 6 साल की है. उसका नाम नीतू है. वह काफी झुलस गई थी. जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही तमाम अफसर मौके पर पहुंच गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है. स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने बरेली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से बात की है. गंभीर रूप से झुलसी महिला के बेहतर से बेहतर इलाज किए जाने का निर्देश दिया है.

Related posts

इस सीट के लिए मिला ऑफर…रायबरेली नहीं तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं सोनिया गांधी

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल…इन राशि वालों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा गुरुवार का दिन

bbc_live

कलस्टर प्रभारी अजय चंद्राकर ने ली बैठक विधानसभा के कोर और प्रबंधन, चुनाव की लेकर दिए टिप्स

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!