6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope : एक क्लिक में अपने राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा 25 फरवरी का दिन रविवार

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, बुध ग्रह कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि 

आज आपको धन खर्च से बचकर रहना होगा. सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. दूर रहने वाले परिजनों से शुभ समाचार मिल सकते हैं. पर्यटन की संभावना है. अविवाहितों के लिए विवाह संबंध आ सकते हैं.

वृषभ राशि 

नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. आय वृद्धि या पदोन्नति के योग हैं. सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं. गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी. उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा. अधूरे कार्य पूर्ण होंगे. दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी. सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त कर सकेंगे.

मिथुन राशि 

आज शरीर में स्फूर्ति का अभाव रह सकता है. परिणामस्वरूप निर्धारित काम पूरे होने में विलंब हो सकता है. मानसिक व्यग्रता का अनुभव कर सकते हैं. उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद न करें. प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहें.

कर्क राशि 

आज संयम रखना बहुत आवश्यक है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.  खान-पान का ध्यान नहीं रखेंगे तो स्वास्थ्य खराब होने की पूरी-पूरी संभावना है. परिजनों से विवाद की स्थितियां बन सकती हैं. इस कारण सचेत रहें. आज नए काम की शुरुआत न करें. खर्चों पर नियंत्रण रखें.

सिंह राशि

जीवनसाथी के साथ सौम्यता से पेश आएं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यापार में साझेदारों के साथ संबंध खराब न हों, इसका ध्यान रखें. वाणी और व्यवहार को आज संतुलित रखने की जरूरत है. कुछ लोगों के साथ मुलाकात आनंददायक रहेगी.

कन्या राशि

आज आपको हर एक मामले में अनुकूलता का अनुभव होगा. घर में सुख-शांति की स्थापित होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. सुखप्रद घटनाएं घटेंगी. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आर्थिक लाभ प्राप्ति की उम्मीद है. कार्यक्षेत्र में भी सभी का सहयोग मिलेगा. प्रतिस्पर्धियों को हार का सामना करना पड़ेगा.

तुला राशि 

आज आप अपने पसंद के विषय पर और अधिक जानकारी जुटाने का प्रयास करेंगे. अपनी कल्पना और सृजनशक्ति की प्रगति से संतोष अनुभव करेंगे. व्यर्थ वाद-विवाद या चर्चा में न पड़ें. स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन व मुलाकात सुखद रहेगी.

वृश्चिक राशि 

मानसिक और शारीरिक थकान हो सकती है. परिवार में बड़ों से अनबन न हो, इसका ध्यान रखें. माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आर्थिक नुकसान और सार्वजनिक जीवन में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें. जमीन, वाहन आदि के सौदे आप आज कर सकते हैं. स्त्रीवर्ग तथा पानी से नुकसान होने की संभावना है. सावधानी बरतें, आपको लाभ होगा.

धनु राशि 

आज आप अपने पसंद के विषयों के बारे में अधिक खोज करेंगे. आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. भाई- बहनों के साथ अधिक मेल-जोल रहेगा. नए काम की शुरुआत आज कर सकते हैं. संबंधियों तथा मित्रों का आपके यहां आगमन होने से आनंद अनुभव होगा.

मकर राशि 

संयमित वाणी आपको बहुत-सी मुसीबतों से बचा लेगी. इस कारण विचार कर बोलें. कुटुंबजनों के साथ गलतफहमी न पैदा हो, इसका ध्यान रखें. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. शेयर-सट्टे की प्रवृत्तियों में पूंजी निवेश कर सकते हैं. गृहणियां मानसिक असंतोष की भावना का अनुभव कर सकती हैं. विद्यार्थियों का अध्ययन में मन कम लगेगा.

कुंभ राशि 

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता और ताजगी बनी रहेगी. आर्थिक दृष्टि से आपका दिन लाभदायी रहेगा. सगे-संबंधियों तथा मित्रों के साथ मनपसंद भोजन का आनंद लेंगे. यात्रा पर भी जा सकते हैं. आज आप चिंतन और आध्यात्मिक शक्ति के प्रभाव को जान सकेंगे. नकारात्मक, विचारों को दूर रखने से लाभ होगा.

मीन राशि 

आज आपको एकाग्रता का अनुभव होगा. अपने कामों को सही तरीके से करने की प्लानिंग कर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में खर्च करना पड़ सकता है. कचहरी के कामों में अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है. वाणी पर संयम रखकर फालतू के झगड़ों से बच सकते हैं. अल्पकालीन लाभ लेने का लालच भारी पड़ सकता है.

Related posts

कब है विकट संकष्टी चतुर्थी व्रत, व्रत से मिलेगी आर्थिक संकट से मुक्ति, जानें शुभ मुहूर्त-चंद्र दर्शन का समय

bbc_live

चुनावी रैली को संबोधितकरते हुए बेहोश हुए नितिन गडकरी, X पर पोस्ट कर बताया कैसी है तबीयत

bbc_live

विक्रांत मैसी ने क्यों छोड़ा TV इंडस्ट्री, अभिनेता ने बताई अपने फैसले की वजह

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!