BBC LIVE
राष्ट्रीय

Kasganj Accident: कासगंज हादसे में अब तक 24 लोगों की दर्दनाक मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने किया दो 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

लखनऊ। यूपी के कासगंज में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुए हादसे में 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के लिए दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। वहीं घायलों को ₹50000 की आर्थिक मदद की जाएगी।

बता दें कि आज सुबह उत्तरप्रदेश के कासगंज जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खाईं में गिरी में जा गिरी है। इससे 24 लोगो की मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल है। ये सभी माघ पूर्णिमा के मौके पर गंगा नहाने जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार, कासगंज जिले से कुछ श्रद्धालु ट्रैक्टर में सवार होकर माघ पूर्णिमा के मौके पर गंगा नहाने जा रहे थे। पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर सुबह करीब 10 बजे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। ट्रॉली तालाब में गिरने से उसमे सवार सभी लोग पानी में डूब गए। जिसमें ज्यादातर श्रद्धालु दब गए। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में आठ महिलाएं और साथ बच्चे शामिल हैं।

घटना के बाद ग्रामीणों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया गया है। गंभीर रूप से घायल कई श्रद्धालुओं को बड़े अस्पताल में रैफर किया गया है। ये सभी लोग माघ पूर्णिमा के मौके पर पटियाली के कादरगंज गंगा घाट पर स्नान करने जा रहे थे।

Related posts

Shani Jayanti: कब मनाई जाएगी शनि जयंती, जानें शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

bbc_live

बिहार में वज्रपात से 22 लोगों की मौत, डेढ़ दर्जन से अधिक झुलसे; CM नीतीश ने जताया शोक

bbc_live

सदन में उठा जाति जनगणना का मामला, रिपोर्ट को सार्वजनिक कर सकती है सरकार, CM साय ने दी जानकारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!