11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राज्य

जब तक प्राचार्य का नहीं हो जाता ट्रांसफर बच्चों को नहीं भेजेंगे स्कूल, पालको ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला ?

रायगढ़ : स्कूल ज्ञान का वह मंदिर हैं जहाँ बच्चे पढ़ – लिख कर अपने देश का भविष्य बनते हैं. और अपने माँ- बाप का साकार सपना बनते हैं. लेकिन कुछ लापरवाह टीचरों के कारण शिक्षा का मंदिर बदनाम हैं. स्कूल के प्राचार्य से नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर प्राचार्य की शिकायत की है। जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने ग्रामीणों की बात सुनकर दोषी प्राचार्य पर जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दरअसल शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल पतरापाली पूर्व के प्राचार्य अनिल कुमार नामदेव के खिलाफ ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के जन दर्शन में पहुंचे ग्रामीण, पालकों ने आरोप लगाया है कि प्राचार्य अनिल कुमार नामदेव छात्र छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करता है।

जानकारी देते हुए सरपंच पति चंदन सारथी ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य स्कूल समय पर नहीं आते हैं और ग्रामीणों द्वारा पूछे जाने पर उनके साथ भी दुर्व्यवहार करते हैं। ग्रामीणों ने यह भी कहा है कि प्राचार्य कहता है कि जो करना हो तो कर लो, ग्राम वासियों से उसको कोई मतलब नहीं है।

ग्रामीणों ने कलेक्टर को दिए शिकायत में लिखा है कि उक्त प्राचार्य का स्थानांतरण जब तक नहीं किया जाता बे बच्चे स्कूल नहीं भेजेंगे और हड़ताल करने विवश होंगे। इस मुद्दे को लेकर जब खंड शिक्षा अधिकारी रायगढ़ जीआर जाटवर से जानकारी ली गई तो उन्होंने जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने बात कहकर अपना पलड़ा झाड़ लिया। अब देखना होगा कि कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे पत्रपाली के ग्राम वासियों की कहां तक बात सुनी जाती है।

Related posts

IPS डीएम अवस्थी ACB-EOW के अतिरिक्त प्रभार से हुए मुक्त…इस IPS को मिली EOW और ACB चीफ की जिम्मेदारी

bbc_live

मिलीभगत कर एक हज़ार करोड़ रुपये का काम अपनों को दे दिया, करोड़ों रुपये की बंदरबांट शुरू हो गई : मूणत

bbc_live

राज्यपाल व राष्ट्रपति से पुरस्कृत शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल विधानसभा अध्यक्ष से मिला, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन सहित इन मांगों पर रखी बात

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!