26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

PSC घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पीएससी के पूर्व चेयरमैन सहित कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

रायपुर। PSC घोटाले को लेकर अब जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। सीजीपीएसी में हुए घोटाले को लेकर पूर्व चेयरमैन टामन सोनवानी सहित कई लोगों के खिलाफ बालोद के अर्जुन्दा थाने में शिकायत दर्ज की गई है। अर्जुन्दा क्षेत्र निवासी अभ्यर्थी की शिकायत पर एफआईआर नंबर 00028/24 धारा 120बी, आईपीसी, 420आईपीसी,12पीआरई के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर को शिकायत पोर्टल पर सेंसिटिव रखा गया है। पुलिस ने अभ्यर्थी की शिकायत पर अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, अर्जुन्दा क्षेत्र निवासी अभ्यर्थी ने शिकायत में बताया कि 2021 में सीजीपीएसी की परीक्षा में शामिल हुआ था। प्रिलिम्स और मेंस पास करने के बाद इंटरव्यू तक पहुंचा था। उसका इंटरव्यू अच्छा गया था, उसने सारे सवालों के जवाब भी अच्छे से दिए थे। इसके बावजूद उसका चयन नहीं हो सका, जबकि जिनका इंटरव्यू अच्छा नहीं गया, जो इस इंटरव्यू में जल्दी बाहर आ गए ऐसे लोगों का इसमें चयन हो गया।

अभ्यर्थी ने आरोप लगाया कि चयन सूची में पीएससी के तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी का बेटा, बहू, पुत्री सहित रिश्तेदारों और कांग्रेसी नेता, अधिकारियों और प्रभावशाली लोगों के करीबियों का चयन हुआ। इसके अलावा प्रोफेसर भर्ती में जो लोग परीक्षा में बैठे नहीं थे ऐसे उम्मीदवारों का चयन हुआ।

इस मामले में पीड़ित अभ्यर्थी ने अर्जुन्दा थाने में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, पूरे मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। कहा जा रहा है जांच के बाद मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

Related posts

पुष्पेंद्र परिहार ने दिया कांग्रेस से दिया इस्तीफा, दीपक बैज को लिखे पत्र में भूपेश बघेल पर लगाए गंभीर आरोप

bbc_live

साय कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज , कई फैसलों पर लग सकती है मुहर

bbc_live

रेलवे यात्री ध्यान दें ,छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये 24 ट्रेनें 13 से 20 जून तक रहेंगी रद्द

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!