26 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राज्य

Raipur Ed Breaking : रायपुर के वालफोर्ट सिटी परिसर में भी ED की कार्रवाई जारी,सुबह से चल रही पूछताछ…

रायपुर। एक माह पहले, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर आयकर छापे के बाद ईडी ने शुक्रवार सुबह बालोद से लेकर रायपुर कोरबा, बिलासपुर, पत्थलगांव। सूरजपुर, प्रतापपुर तक दबिश दी है। ईडी की एक टीम के राजधानी के वालफोर्ट सिटी परिसर में पहुंचने की खबर है। ये छापे डीएमएफ और मनी लॉड्रिंग को लेकर मारे गए हैं। ईडी सूत्रों के अनुसार बालोद के डौंडीलोहारा में पूर्व मंत्री अनिला भेडिय़ा के प्रतिनिधि पीयूष सोनी और कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी लॉयन जेपी अग्रवाल के घर और दफ्तरों में जांच कर रही है। इससे पहले जेपी के पुत्र का नाम भी मनीलॉड्रिंग में आ चुका है। इनके अलावा अंबिकापुर के बड़े सप्लायर अशोक अग्रवाल को भी घेरा गया है। अशोक, अमरजीत के करीबी बताए गए हैं।

सरगुजा के प्रतापपुर गेस्ट हाउस में एक जनपद अधिकारी से ईडी के पूछताछ की भी खबर आ रही है। इससे सुबह से यह पूछताछ चल रही है। इससे पूछताछ के एंगल की पुष्टि नहीं हो रही है। सूत्र पूर्व मंत्री अमरजीत भगत से भी जोड़ कर देख रहे हैं। इधर सूत्रों के हवाले से खबर है कि कोरबा में सुबह ई डी की टीम कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड़ स्थित निवास में में पड़ताल की खबर है ।दो इनोवा कार में 9 लोग जेपी अग्रवाल के घर पहुंचे हैं।डीएमएफ फंड के अनियमियता में जांच करने की बात कही जा रही है। घर के बाहर सुरक्षा बल है तैनात है। इन्हें एक पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद का करीबी बताया जा रहा है । जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में ईडी का छापा, बैकुण्ठपुर सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है टीम, ईडी के अधिकारी ने कहा अभी कुछ नही बता सकते। दो गाडिय़ों से आये है ईडी के अधिकारी, अलसुबह से जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में छापे मारी जारी है।

Related posts

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी

bbc_live

यातायात पुलिस द्वारा बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया यातायात नियमों की जानकारी

bbc_live

वाहन चेकिंग के दौरान रायपुर पुलिस को कार से मिले 2 लाख की साढ़े सात किलो चांदी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!