BBC LIVE
राज्य

जमानती वारंट जारी : कोल स्कैम में विधायक देवेन्द्र सहित 10 को नोटिस

रायपुर। कोयला घोटाला मामले में आरोपित बनाए गए भिलाई के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। उनके खिलाफ जारी जमानती वारंट को लेकर शनिवार को विशेष न्यायालय में बहस हुई। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायाधीश ने देवेंद्र यादव की ओर से राहत देने पेश किए गए आवेदन को खारिज करने के साथ ही दूसरा वारंट जारी करने के निर्देश दिए।वहीं समंस की तामिली होने के बाद भी कोर्ट नहीं आने पर देवेन्द्र यादव, आरपी सिंह और विनोद तिवारी को 500-500 रुपए का जमानती वारंट जारी किया गया है। अब इस प्रकरण की अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी। इस दौरान सभी को उपस्थिति दर्ज कराने कहा गया है। वहीं देवेन्द्र यादव की ओर से उपस्थिति माफी के लिए आवेदन लगाया गया था।

जानकारी के अनुसार विधायक देवेंद्र यादव के लगातार कोर्ट में पेश नहीं होने पर तीन नोटिस के बाद जमाती वारंट जारी किया गया था। देवेंद्र यादव की ओर से उनके वकील ने हाई कोर्ट में कैसे की सुनवाई और विधायक होने के कारण व्यस्तता का हवाला देते हुए दया दीदी से कोर्ट में उनकी उपस्थिति के बजाय वकील या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट पेशी का निवेदन किया गया था जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ गई है।

7 आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का नोटिस

कोल घोटाले की सुनवाई करते हुए विशेष न्यायालय ने मामले के अन्य आरोपित पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, रजनीकांत तिवारी, मनीष उपाध्याय, नवनीत तिवारी, नारायण साहू, पियूष साहू, रोशन कुमार सिंह को दोबारा नोटिस जारी करते हुए सभी को 27 मार्च तक कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है।

Related posts

सामाजिक दायित्व को बड़ी गंभीरता से निभा रहा सदभावना सर्व वैश्य समाज…

bbc_live

ट्रेन से सफर करने वालों को एक बार फिर होगी परेशानी,10 दिन के लिए 8 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द

bbc_live

भाजपा के देवतुल्यु कार्यकर्ताओ के मेहनत के चलते महा समुंद लोकसभा में ऐतिहासिक जीत मिली : रूपकुमारी चौधरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!