BBC LIVE
राष्ट्रीय

CM केजरीवाल की रात बड़ी बेचैनी से गुजरी ED लॉकअप में, घर से मंगवाया कंबल और दवाइयां

नेशनल न्यूज़। दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद सीएम के घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। बता दें कि केजरीवाल को लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया. केजरीवाल को रात में ईडी लॉकअप में ही बितानी पड़ी।

रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल रात में ठीक से सो नहीं पाए. उन्हें रात में घर से कंबल और दवाइयां दी गई थीं। इस मामले में आज केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाी हो सकती है।

अरविंद केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है। वहीं केजरीवाली की गिरफ्तारी के बाद से AAP कार्यालय को जोड़ने वाली सड़कें बंद होने से दिल्ली में यातायात प्रभावित हुआ। डीडीयू मार्ग (आप कार्यालय के पास) की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिए जाने के कारण आईटीओ पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया है।

विवरण के अनुसार, मुख्यमंत्री के वकीलों की टीम ने मामले की तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क किया था, जिसके बाद उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया था। बाद में, केजरीवाल की कानूनी टीम का संदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की टीम को भेज दिया गया, जिन्होंने बदले में कहा कि सुनवाई “आज रात नहीं हो सकती”।

याचिका पर आज सुनवाई होने की संभावना है। गिरफ्तारी के बाद, अरविंद केजरीवाल को मध्य दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय ले जाया गया।

Related posts

नीति आयोग ने दी खुशखबरी : देश में गरीबी घटी, आम लोगों की आय बढ़ी

bbc_live

इस दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें सूतक काल मान्य होगा या नहीं

bbc_live

ये है स्‍कीम : हर महीने छोटी सी रकम करें जमा, रिटायरमेंट के बाद मिलेगी 5000 रुपये पेंशन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!