8.1 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

CG News : जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़, एक नक्सली दंपति समेत 6 नक्सलियों ने किया आत्मसर्मपण, कई नक्सली घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाको में जवान लगातार माओवाद को खत्म करने के लिए जंगलों में घूम रहे हैं और वहीं उन्हें सफलता भी मिल रही है। लगातार मिल रहे नुकसान से बौखलाए हुए नक्सलियों ने फिर एक बार जवानों से मुठभेड़ ले ली हैं। जानकारी के अनुसार, सुचना मिली हैं कि सुकमा में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है, जिसमे कई नक्सलियों की घायल होने की खबर है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही कंगालतोंग इलाके में रुक-रुक कर मुठभेड़ होने की सुचना आ रही थी। वहीं बताया जा रहा है कि, अभी भी मुठभेड़ जारी है। इसके अलावा यह भी खबर है कि, नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है, जिसकी पुष्टि एसपी ने की है।

बता दें कि एक नक्सली दंपति समेत 6 नक्सलियों ने आत्मसर्मपण भी किया है। वहीं बताया जा रहा है कि, आत्म समर्पित नक्सली दंपतियों पर 10 लाख का इनाम घोषित था। आत्मसमर्पित नक्सलियों में दो नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का इनाम था, जिनमे दो पुरुष नक्सलियों पर दो दो लाख का इनाम घोषित था। आपको बता दें कि, सभी नक्सलियों ने SP के समक्ष हथियार छोड़ दिया है, वहीं आत्मसर्मपण किए सभी नक्सली कई घटनाओं में शामिल रह चुके हैं।

Related posts

सैनी आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, शाह बोले- हरियाणा के लिए शुभ दिन

bbc_live

पारंपरिक नंदिया-बइला और खिलौनों से सजा सीएम हाउस

bbc_live

अमित शाह ने किया बड़ा एलान, लद्दाख में 5 नए जिले बनाएगी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!