28.7 C
New York
July 2, 2024
BBC LIVE
राज्य

नक्‍सलवाद को खत्‍म करने रायपुर में हाइलेवल मीटिंग, गृह सचिव और आइबी प्रमुख ने 10 राज्‍यों के CS, DGP के साथ रणनीति पर की चर्चा

रायपुर। केंद्रीय गृह सचिव और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के प्रमुख ने नवा रायपुर पुलिस मुख्यालय में बैठक ली है। बैठक दो चरणों में हुई। इसमें पहले चरण में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ के अलावा 10 राज्यों के चीफ सेकेट्री और डीजीपी आनलाइन शामिल हुए। बैठक में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव और नक्सल इलाकों में रणनीति को लेकर चर्चा की गई है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को गृहसचिव अजय कुमार भल्ला और आइबी के डायरेक्टर तपन कुमार डेका पहुंचे हैं। नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में बैठक ली। बैठक दो राउंड में करीब छह घंटे चली। इस बैठक के पहले राउंड में छत्तीसगढ़ समेत आसपास के 10 राज्यों के बड़े अफसर शामिल हुए। इसमें चीफ सेकेट्री, डीजीपी खास तौर पर मौजूद रहे।

नक्सल क्षेत्र में आ रही समस्या पर की गई चर्चा
बैठक के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ के प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली गई। इसमें नक्सल से जुड़े मुद्दे पर चर्चा हुई। नक्सल क्षेत्र में चुनाव के अलावा आगामी रणनीति पर भी चर्चा की गई। साथ ही यह भी पता किया गया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास में किस तरह की बाधाएं आ रही हैं। उन्हें दूर करने पर भी चर्चा की गई।

Related posts

छग के स्थाई न्यायाधीश के लिए सुप्रीम कोर्ट ने की राकेश मोहन के नाम की सिफारिश

bbc_live

रायपुर में रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रक ने महिला को मारी टक्कर, मौके पर मौत

bbc_live

भूपेश बघेल आज भरेंगे नामांकन, रैली में कांग्रेस के कई दिग्गज होंगे शामिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!